पुलवामा के फारसीपोरा में हुआ आतंकी हमला, सेना ने 1 आतंकी को किया ढे़र, ईद पर माहौल बिगाड़ने की थी कोशिश

Jammu & Kashmir News: पुलवामा जिले के फारसीपोरा इलाके में आज देश के सुरक्षों बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। उसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ने की आशंका है।
Pulwama Encounter
Pulwama EncounterRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के फारसीपोरा इलाके में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के राजपोरा इलाके के फ्रेसीपोरा गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने की गोलीबारी

पुलिस ने आगे बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। क्योंकि वे उनके करीब आ गए थे। इसके बाद सुरक्षों बलों ने जवाबी कार्रवाई की। पुलिस ने कहा कि आगामी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा कि आतंकवादी की पहचान और उसके समूह से जुड़ाव का पता लगाया जा रहा है।

एक आतंकवादी का शव बरामद

कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया। पहचान की जा रही है।" पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के कई स्लीपर सेल एक्टिव

जम्मू-कश्मीर में चुनावों से पहले माहौल बिगाड़ने और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से जुड़े आतंकी संगठन साजिश रच रहे हैं। इस मंसूबे को लेकर लश्कर-ए-तैयबा कमांडर जुनैद अहमद बट कुलगाम में छिपा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को पता लगा है कि आने के बाद उसने स्लीपर सेल के गुर्गों के साथ बैठक भी की है।

कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों ने हाल ही में एक सैटेलाइट फोन से हो रही बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। इससे पता चला कि कश्मीर पहुंच चुके जुनैद ने अपने स्लीपर सेल से जुड़े गुर्गों को 31 मार्च को कुलगाम के गांव नौबल में एक आतंकी के घर बुलाया था। तब बड़े बगीचे में स्लीपर सेल से जुड़े 6 लोग मौजूद थे। हालांकि, उनकी पहचान नहीं हो सकी। इस मीटिंग की सूचना गृह मंत्रालय को दी गई है। इसके बाद कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.