राजौरी और पुंछ को दक्षिण कश्मीर से जोड़ने वाली ऐतिहासिक मुगल रोड खुलेगी जल्द

सहायक कार्यकारी अभियंता (एईई) मुगल रोड राणा इकबाल ने बताया कि काम जोरों पर है। उन्होंने कहा कि बर्फ साफ कर दी गई है और कुछ जगहों से मलबा हटाया जा रहा है।
ऐतिहासिक मुगल रोड जल्द खुलेगी
ऐतिहासिक मुगल रोड जल्द खुलेगी

पुंछ, एजेंसी। राजौरी और पुंछ जिलों को दक्षिण कश्मीर के शेपियां से जोड़ने जोड़ने वाली ऐतिहासिक मुगल रोड जल्द यातायात के लिए खोल दी जाएगी। इस मार्ग पर मरम्मत का काम अगले दो दिनों में पूरा होने की संभावना है लेकिन विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन के कारण बहाली में देरी हो रही है।

बर्फ साफ कर दी गई है और कुछ जगहों से मलबा हटाया जा रहा

सहायक कार्यकारी अभियंता (एईई) मुगल रोड राणा इकबाल ने बताया कि काम जोरों पर है। उन्होंने कहा कि बर्फ साफ कर दी गई है और कुछ जगहों से मलबा हटाया जा रहा है। इकबाल ने कहा कि अगले दो दिनों में मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा। सड़क को जल्द से जल्द फिर से खोलने के लिए अधिकारी अथक प्रयास कर रहे हैं। इस बीच स्थानीय लोग ऐतिहासिक सड़क के फिर से खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिससे क्षेत्र में पर्यटन के साथ-साथ व्यापार और वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

मुगल रोड को साफ करने का काम पिछले महीने शुरू हुआ

मुगल रोड कश्मीर घाटी के शोपियां जिले को जम्मू संभाग के पुंछ व राजौरी जिलों से जोड़ती है। भारी बर्फबारी और भूस्खलन के कारण क्षेत्र के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण जीवन रेखा महीनों से बंद है। मुगल रोड को साफ करने का काम पिछले महीने शुरू हुआ था और अब पूरा होने के करीब है। मुगल रोड के दोबारा खुलने में देरी से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी होती है। सड़क बंद होने से आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई के साथ-साथ लोगों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है। मरीजों को भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in