Weather Update: जम्मू-कश्मीर में बारिश की वजह से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आसमान में छाए रहेंगे बादल

Weather Update: मौसम विभाग ने कहा कि 27 जून तक रुक-रुक कर बारिश होने की उम्मीद है जबकि जम्मू क्षेत्र के कुछ स्थानों पर सुबह के समय मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।
जम्मू-कश्मीर में बारिश की वजह से लोगों को मिली गर्मी से राहत
जम्मू-कश्मीर में बारिश की वजह से लोगों को मिली गर्मी से राहत

जम्मू, हिन्दुस्थान समाचार। जम्मू-कश्मीर में सोमवार को हो रही बारिश के चलते लोगों को गर्मी की लहर से राहत मिली है। मौसम विभाग ने सोमवार को अगले कुछ दिनों में और बारिश होने का अनुमान लगाया है। अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

7 जून तक रुक-रुक कर बारिश होने की उम्मीद

विभाग ने कहा कि 27 जून तक रुक-रुक कर बारिश होने की उम्मीद है जबकि जम्मू क्षेत्र के कुछ स्थानों पर सुबह के समय मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि 28 जून तक रुक-रुक कर हल्की बारिश की उम्मीद है जबकि 30 जून को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा 30 जून की शाम को बारिश होने की संभावना है। उन्होंने नदियों और नालों में जल स्तर भी बढ़ने की उम्मीद जताई है। उन्होंने सभी से अनुरोध किया है कि जम्मू-कश्मीर में मानसून के सक्रिय चरण के दौरान सतर्क रहें।

किस क्षेत्र में हुई कितनी बारिश

पिछले 24 घंटों से लेकर सोमवार सुबह तक श्रीनगर में 26.8 एमएम, काजीगुंड में 50.2 एमएम, पहलगाम में 10.7 एमएम, कुपवाड़ा में 3.7 एमएम, कोकेरनाग में 20.4 एमएम, गुलमर्ग में 12.2 एमएम, जम्मू में 41.2 एमएम, बनिहाल में 32.8 एमएम, बटोटे में 62.2 एमएम, बारिश दर्ज की गई। वहीं श्रीनगर में पिछली रात के 19.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस, कुपवाड़ा शहर में पारा 15.4 डिग्री सेल्सियस, कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कारगिल में न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस

जम्मू में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, बनिहाल में न्यूनतम तापमान 17.8, बटोटे में 16.7ए कटरा में 20.8 और भद्रवाह में 18.6 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह और कारगिल में न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस और 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in