जम्मू-कश्मीर : जामिया मस्जिद में प्रशासन ने अलविद जुमा की नमाज अदा करने की नहीं दी अनुमति

परंपरागत रूप से घाटी के सभी हिस्सों से जामिया मस्जिद में रमजान के आखिरी और धन्य शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए आते हैं और जहां आखिरी दिन नमाज अदा करते हैं।
जामिया मस्जिद में  प्रशासन ने अलविद जुमा की नमाज अदा करने की नहीं दी अनुमति
जामिया मस्जिद में प्रशासन ने अलविद जुमा की नमाज अदा करने की नहीं दी अनुमति

श्रीनगर, एजेंसी। श्रीनगर के जामिया मस्जिद में रमजान के आखिरी शुक्रवार को जुम्मा-तुल-विदा (अलविदा जुमा) की सामूहिक नमाज की अनुमति नहीं दी। यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी श्रीनगर शहर के नौहट्टा इलाके में स्थित मस्जिद के प्रबंध निकाय अंजुमन औकाफ जामिया मस्जिद ने एक बयान में कहा कि जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार की सुबह दरगाह का दौरा किया और प्रबंधन से गेट पर ताला लगाने को कहा क्योंकि प्रशासन ने फैसला किया था कि मस्जिद में जुम्मा-तुल-विदा की नमाज की अनुमति नहीं दी जाएगी।

शब-ए-बारात पर भी सामूहिक नमाज अदा करने की नहीं मिली थी अनुमति

औकाफ ने अधिकारियों के इस कदम का कड़ा विरोध किया जिससे लाखों मुसलमानों को बहुत परेशानी हुई। जो परंपरागत रूप से घाटी के सभी हिस्सों से जामिया मस्जिद में रमजान के आखिरी और धन्य शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए आते हैं और जहां आखिरी दिन नमाज अदा करते हैं। शुक्रवार के दिन का बहुत महत्व है। पिछले महीने अधिकारियों ने मस्जिद में शब-ए-बारात सामूहिक नमाज की भी अनुमति नहीं दी थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in