NIA Search Operation : जमात-ए-इस्लामी आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में NIA ने 16 स्थानों पर की छापेमारी

NIA Search Operation : एनआईए की कई टीमों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर बारामूला में 11 और किश्तवाड़ जिले में पांच स्थानों पर तलाशी ले रही हैं।
आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में NIA की छापेमारी
आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में NIA की छापेमारी

बारामूला, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को जमात-ए-इस्लामी आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में 16 स्थानों पर छापेमारी की, जिसकी जांच एजेंसी 2021 से कर रही है। छापेमारी फिलहाल जारी है।

किश्तवाड़ जिले में पांच स्थानों पर तलाशी ले रही हैं

एनआईए की कई टीमों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर बारामूला में 11 और किश्तवाड़ जिले में पांच स्थानों पर तलाशी ले रही हैं। एनआईए द्वारा जिन स्थानों की तलाशी ली जा रही है, उनमें प्रतिबंधित अलगाववादी समूह जमात-ए-इस्लामी से जुड़े व्यक्तियों और आतंकवाद में शामिल लोगों के आवासीय परिसर शामिल हैं।

टेरर फंडिंग मामले में नामजद पहली एफआईआर दर्ज की थी

एनआईए ने 2021 में जमात-ए-इस्लामी और उसके कैडरों के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में नामजद पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की थी। गृह मंत्रालय ने 2019 की शुरुआत में जमात-ए-इस्लामी जम्मू और कश्मीर को उसकी राष्ट्र-विरोधी और विध्वंसक गतिविधियों के लिए गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित कर दिया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in