Weather Update: अमरनाथ और चारधाम यात्रा स्थगित, जानिए कब होगी दोबारा शुरू

Weather Update: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के बीच बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार अवरुद्ध हो रहा है। अब इस राजमार्ग पर छिनका के पास आवागमन रुक गया है।
अमरनाथ और चारधाम यात्रा स्थगित
अमरनाथ और चारधाम यात्रा स्थगित

जम्मू, हिन्दुस्थान समाचार। जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के चलते शुक्रवार को अमरनाथ यात्रा को अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में गुुरुवार से भारी बारिश हो रही है, जो शुक्रवार को भी जारी रही है। इस आदेश के बाद आधार शिविर बालटाल और पहलगाम के दोनों रूटों पर यात्रियों को आगे जाने से रोक दिया गया है।

पवित्र गुफा की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई

एक अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ गुफा जाने वाली यात्रा को भारी बारिश के चलते शुक्रवार सुबह रोक दी गई है। किसी भी तीर्थयात्री को पवित्र गुफा की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इससे 3,200 से अधिक तीर्थयात्रियों को नुनवान, पहलगाम आधार शिविर में और लगभग चार हजार तीर्थयात्रियों को बालटाल आधार शिविर में रोका गया है। मौसम में सुधार होने के बाद ही यात्रा फिर से शुरू की जाएगी।

चारधाम यात्रा राष्ट्रीय राजमार्ग फिर अवरुद्ध

वहीं, उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के बीच बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार अवरुद्ध हो रहा है। अब इस राजमार्ग पर छिनका के पास आवागमन रुक गया है। चमोली पुलिस के ट्विटर हैंडल पर आज (शुक्रवार) सुबह यह सूचना दी गई है। इस सूचना में राजमार्ग पर पहाड़ी से टूटकर गिरे पत्थरों का फोटो भी अपलोड किया गया है।

पहाड़ी से गिरे थे बोल्डर

चमोली पुलिस ने कहा है कि 24 घंटे में यह राजमार्ग छिनका के पास दोबारा अवरुद्ध हुआ है। करीब 16 घंटे पहले ही राजमार्ग से मलबा साफ कर आवागमन शुरू कराया गया था। इससे पहले पांच जुलाई की सुबह भी इसी स्थान पर पहाड़ी से बोल्डर गिरे थे। इस वजह से राजमार्ग कई घंटे बंद रहा था। उल्लेखनीय है इस राजमार्ग पर छिनका के पास लगातार ऐसी दिक्कत आ रही है। इससे तीर्थयात्रियों के वाहन जहां-तहां रुक जाते हैं। छिनका में नया भूस्खलन जोन बनने से प्रशासन चिंतित है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in