J&K में चुनाव को लेकर उमर अब्दुल्ला का केंद्र पर निशाना, कहा- 'अगर लोगों का हक छीनकर मिलती है तसल्ली, तो..'

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि चुनाव लोगों का अधिकार है। उन्होंने चुनाव ना कराने पर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए।
J&K में चुनाव को लेकर उमर अब्दुल्ला का केंद्र पर निशाना, कहा- 'अगर लोगों का हक छीनकर मिलती है तसल्ली, तो..'

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। जम्मू कश्मीर में चुनाव को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि यह लोगों का अधिकार है। श्रीनगर में एक सामाचार एजेंसी के साथ बातचीत में NC नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''मैंने बार-बार कहा कि हम भूखे नंगे नहीं हैं कि हम इनके सामने भीख मांगें कि चुनाव कराओ। चुनाव हमारा हक है, केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर के लोगों का हक छीनकर अगर तसल्ली मिलती है तो करें।''

चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

अब्दुल्ला ने कहा कि इलेक्शन कमीशन को लोगों को बताना चाहिए है कि वो चुनाव क्यों नहीं करा पा रहा? क्या आयोग पर दवाब है? उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग से सवाल किया जाना चाहिए है कि वो इलेक्शन कब करा रही है?

हालात को छिपाने के लिए की जा रही जी-20 बैठक

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उपाध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जी-20 बैठक यहां की स्थिति को छिपाने के लिए की जा रही है। स्थानीय लोग यहां का सच जानते हैं। उन्होंने कहा कि हमें जहां जाने के लिए पहले 5 मिनट लग रहे थे अब वहां जाने के लिए चालीस मिनट लगते हैं। इस वजह से छात्रों, कर्मचारियों और मरीजों को काफी दिक्कत हो रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in