जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

सदियों के कश्मीरी आतिथ्य को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रदर्शित करेगा जी-20 सम्मेलन : उपराज्यपाल

राजबाग में झेलम नदी तट के रिवरफ्रंट के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि छह किलोमीटर नदी तट का काम पूरा हो गया है।

श्रीनगर, रफ्तार डेस्क। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि श्रीनगर में जी-20 शिखर सम्मेलन कश्मीर के सदियों पुराने आतिथ्य को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रदर्शित करेगा। इस आयोजन से केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटन के विकास और देश की अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा मिलेगा।

छह किलोमीटर नदी तट का काम पूरा

राजबाग में झेलम नदी तट के रिवरफ्रंट के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि छह किलोमीटर नदी तट का काम पूरा हो गया है। उप राज्यपाल ने कहा कि श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकास कर रहा है। मुफ्त वाई-फाई जोन, बाइक पथ, फुटपाथ और कैफे, साथ ही एक शहर पुस्तकालय भी जल्द ही बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पानी से भरा शहर श्रीनगर जल्द ही हर मायने में स्मार्ट सिटी बनेगा।

22 मई से शुरू होगा जी-20 सम्मेलन

जी-20 आयोजन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता और सरकार ने 22 मई से शुरू होने वाले आगामी कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह आयोजन दुनिया भर में कश्मीर की सुंदरता और आतिथ्य को उजागर करेगा और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगा। हमें उम्मीद है कि एक सफल जी-20 जम्मू और कश्मीर की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करेगा। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने देश में पहली बार आयोजित इस प्रमुख कार्यक्रम की मेजबानी के लिए जम्मू-कश्मीर को चुनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in