Kashmir Weather News: रात का तापमान शून्य से नीचे दर्ज, काजीगुंड सबसे ठंड

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में अधिकांश स्थानों पर मुख्य रूप से मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है। उन्होंने कहा कि 23-25 फरवरी को अधिकांश स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है।
Kashmir Weather News: रात का तापमान शून्य से नीचे दर्ज, काजीगुंड सबसे ठंड

श्रीनगर, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर में मुख्य रूप से शुष्क मौसम के पूर्वानुमान के बीच बुधवार को काजीगुंड को छोड़कर घाटी के ज्यादातर स्थानों पर रात का तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। वहीं दूसरी ओर जम्मू में भी रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को भी जम्मू संभाग में बादलों का जमावड़ा बना रहा और दोपहर बाद तेज धूप निकल आई जिससे गर्म कपडे पहने हुए लोगों के पसीने छूटने शुरू हो गए।

अधिकांश स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में अधिकांश स्थानों पर मुख्य रूप से मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है। उन्होंने कहा कि 23-25 फरवरी को अधिकांश स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को मौसम में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है और छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात की संभावना है। 27-28 फरवरी को मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

काजीगुंड में शून्य से नीचे तापमान

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 3.7 डिाग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में शून्य से नीचे 0.2 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में शून्य से नीचे 3.7 डिग्री सेल्सियस, कुपवाड़ा शहर में 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू में न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज

इसी बीच जम्मू में न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस अधिक), बटोत में 5.0 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस अधिक), कटरा में 1.2 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 7.3 डिग्री सेल्सियस कम) और भद्रवाह में 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in