J&K News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को करेंगे पुंछ का दौरा, आतंकी हमले के छठे दिन भी चला तलाशी अभियान

Jammu and Kashmir News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बुधवार को क्षेत्र का दौरा करके स्थिति से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों पर शीर्ष कमांडरों के साथ बैठक करेंगे।
Defense Minister Rajnath Singh
Defense Minister Rajnath Singh

पुंछ, (हि.स.)। सुरक्षा बलों ने मंगलवार को लगातार छठे दिन भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ में घात लगाकर किए गए हमले के शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए कठिन इलाकों और घने जंगलों में घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी रखा है। रक्षा मंत्री के बुधवार को क्षेत्र का दौरा करके स्थिति से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों पर शीर्ष कमांडरों के साथ बैठक करेंगे।

आतंकवादी हमले में पांच जवान हुए बलिदान

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुंछ के आतंकवादी हमले में पांच जवानों के बलिदान तथा इस हमले के बाद तीन नागरिकों की मौत के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शीर्ष सेना और नागरिक अधिकारियों के साथ बुधवार को ग्राउंड जीरो का दौरा कर स्थिति की निगरानी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान 30 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की गई है और उनमें से कई को रिहा कर दिया गया है।

सेना के वाहनों पर घात लगाकर किया हमला

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सेना के वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है। इस अभियान में खोजी कुत्ते, निगरानी उपकरण और हवाई तंत्र शामिल हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन के बीच घुसपैठ के सात मार्गों को बंद करने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। घने जंगल, गहरी घाटियां और गुफाएं होने के कारण अभियान सावधानी से चलाया जा रहा है। इस दौरान राजौरी और पुंछ में लगातार चौथे दिन मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रही।

शीर्ष कमांडरों के साथ बैठक करने की संभावना

उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री के बुधवार को क्षेत्र का दौरा करने और स्थिति से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों पर शीर्ष कमांडरों के साथ बैठक करने की संभावना है। उनकी यात्रा सोमवार को पुंछ में ग्राउंड जीरो पर चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे की यात्रा के बाद होगी। सोमवार को जनरल मनोज पांडे ने सुरनकोट और पास के राजौरी जिले के थानामंडी वन क्षेत्र में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान की समीक्षा की थी।

आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था

पुंछ में डेरा की गली और बुफलियाज के बीच एक तीखे मोड़ पर गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था। इसके बाद सेना ने पूछताछ के लिए 8 नागरिकों को बुलाया था, जिनमें शुक्रवार को 3 मृत पाए गए थे। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मृत नागरिकों के परिवारों को मुआवजा और नौकरी देने की घोषणा की है। सेना ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.