Ram Mandir Inauguration: अगर नहीं जा पा रहे हैं अयोध्या, तो यहां देखें प्राण प्रतिष्ठा का Live Telecast

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट आप घर बैठे देख सकते हैं। दूरदर्शन और उनके यूट्यूब चैनल पर इसका लाइव प्रसारण देखा जाएगा।
Ram mandir pran pratishtha program live doordarshan and you tube
Ram mandir pran pratishtha program live doordarshan and you tube Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है। इसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इस कार्यक्रम का साक्षी बनने के लिए लगभग 7000 अतिथियों का आमंत्रित किया गया है। वहीं बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी पहुंचेंगे। इस खास दिन के लिए अयोध्या को भव्य रूप से सजाया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान शुरू कर दिया है। हालांकि, सभी के लिए अयोध्या जा पाना संभव नहीं है लेकिन चिंता की बात नहीं है। जो लोग अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं वो घर बैठे प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं।

दूरदर्शन पर होगा लाइव प्रसारण

PIB ने जानकारी दी है कि देशभर में जन-जन तक प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को पहुंचाने के लिए दूरदर्शन की तरफ से खास व्यवस्था की गई है। इसके लिए दूरदर्शन की तरफ से अयोध्या में राम मंदिर और उसके आसपास 40 से ज्यादा कैमरे लगाए जाएंगे। पूरा कार्यक्रम 4K क्वालिटी के कैमरों में कैप्चर होगा और इसका सीधा प्रसारण DD नैशनल और DD न्यूज़ पर किया जाएगा।

यूट्यूब पर भी होगा सीधा प्रसारण

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दूरदर्शन के अलावा आप यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं। 22 जनवरी ही नहीं बल्कि 23 जनवरी की राम लला की विशेष आरती भी डीडी के यूट्यूब चैनल पर दिखाई जाएगी। मुख्य मंदिर परिसर के अलावा दूरदर्शन आपको सरयू घाट के पास राम की पैड़ी कुबेर टीला में जटायु प्रतिमा और अन्य स्थानों से अपने विभिन्न चरणों का लाइव प्रसारण भी करेगा। यूट्यूब पर होने वाला प्रसारण केवल भारत नहीं दूसरे देशों में भी देखा जा सकेगा।

Related Stories

No stories found.