St. John's Church of McLeodganj, which was closed for 10 months, opened on New Year, currently the entry of tourists will not be available.
St. John's Church of McLeodganj, which was closed for 10 months, opened on New Year, currently the entry of tourists will not be available.

नववर्ष पर खुला 10 माह से बंद पड़ा मैकलोड़गंज का सेंट जॉन चर्च, फिलहाल पयर्टकों की नही मिलेेगी एंट्री

धर्मशाला, 01 जनवरी (हि.स.)। नववर्ष के आगाज के साथ ही पिछले 10 माह से बंद पड़े मैकलोड़गंज के सेंट जॉन चर्च को शुक्रवार को खोल दिया गया। हालांकि चर्च के भीतर पर्यटक को अभी भी प्रवेश नही मिल पाएगा। चर्च कमेटी ने बैठक कर फैसला लिया है कि अभी पर्यटकों को भीतर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, ताकि कोविड-19 से समाज को सुरक्षित रखा जा सके। गौरतलब है कि मार्च माह में वैश्विक महामारी के चलते लगे देशव्यापी लॉकडाउन के साथ ही चर्च को बंद कर दिया गया था। हालांकि क्रिसमस पर चर्च को एक घंटे के लिए केवल विशेष प्रार्थना के लिए खोला गया था। अब नववर्ष आगाज के साथ चर्च को खोल तो दिया है, लेकिन पर्यटक भीतर नहीं जा पाएंगे। नववर्ष पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे चर्च को खोला गया। जहां पादरी अजय के नेतृत्व में प्रार्थना सभा हुई। इसके बाद चर्च कमेटी की बैठक हुई और बाकायदा विस्तृत चर्चा भी की गई। इसमें लोगों को प्रवेश न देने का फैसला लिया गया। तय किया गया कि शनिवार सुबह नौ बजे चर्च को खोला जाएगा और शाम पांच बजे बंद कर दिया जाएगा। इसमें सुबह के समय और शाम के समय प्रार्थना सभाएं होंगी। सेंट जॉन चर्च के पादरी अजय के मुताबिक चर्च को नववर्ष के साथ खोल दिया गया है। अब चर्च रोजाना सुबह नौ बजे खुलेगा और शाम पांच बजे बंद कर दिया जाएगा। हालांकि इस दौरान पर्यटकों की एंट्री अभी नहीं होगी। गौरतलब है कि मैकलोड़गंज के इस ऐतिहासिक सेंट जॉन चर्च को देखने के लिए बड़ी संख्या में पयर्टक पंहुचते हैं। धर्मशाला घूमने आने वाले पयर्टकों के लिए यह चर्च प्रमुख पयर्टन केंद्र रहता है। हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील-hindusthansamachar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in