सड़क सुरक्षा पर लोगों को जागरूक करे प्रशासन : सांसद सुरेश कश्यप

सासंद सुरेश कश्यप ने शनिवार को शिमला के बचत भवन में जिला की सड़क सुरक्षा समिति की आयोजित बैठक के दौरान यातायात और सड़क सुरक्षा से संबंधित विभागों को विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए।
सड़क सुरक्षा पर लोगों को जागरूक करे प्रशासन : सांसद सुरेश कश्यप

शिमला, एजेंसी । सासंद सुरेश कश्यप ने शनिवार को शिमला के बचत भवन में जिला की सड़क सुरक्षा समिति की आयोजित बैठक के दौरान यातायात और सड़क सुरक्षा से संबंधित विभागों को विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने प्रशासन, पुलिस और यातायात विभाग के अधिकारियों से कहा कि तेज रफ्तार पर सख्ती बरतें। लोगों को यातायात नियमों के पालन के लिए प्रोत्साहित करें। ग्रामीण स्तर तक लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाने पर उन्होंने बल दिया

उन्होंने कहा कि मानव जीवन अमूल्य है। वर्तमान दौर में सड़क सुरक्षा पर जागरूकता न होने या लापरवाही के कारण कई लोग अकाल मौत का ग्रास बन रहे हैं। इसके लिए लोगों को जागरूक करना अति आवश्यक है।

सुरेश कश्यप ने जिला के विभिन्न स्थानों पर ट्रेफिक को लेकर पेश आ रही समस्याओं पर भी अधिकारियों से विचार विमर्श किया। उन्होंने अधिकारियों को आश्वस्त किया कि सड़क सुरक्षा को लेकर जहां बजट की कमी होगी उसे दूर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

बैठक में 13 सूत्रीय कार्यसूची पेश की गई। इन सभी पर क्रमवार विस्तार से चर्चा की गई। इसके तहत जिला में सड़क सुरक्षा से संबंधित गतिविधयां आयोजित करने, दुर्घटना से संबंधित आंकड़ों की निगरानी करने, दुर्घटना के कारणों की जांच और अध्ययन करने आदि पर विचार विमर्श किया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in