Himachal Pradesh: धर्मशाला में 25 से 29 फरवरी को आयोजित होगा हिमाचल टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवल

Shimla News: धर्मशाला में 25 से 29 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवाल का आयोजन होगा। इन 5 स्टार नाइट्स में कई प्रसिद्ध गायक पर्यटकों ’और स्थानीय नागरिकों का मनोरंजन करेंगे।
Himachal Tourism
Himachal Tourism Raftaar.in

शिमला, हि.स.। पर्यटन विभाग धर्मशाला में 25 से 29 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवाल का आयोजन करेगा। पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि कांगड़ा जिला को पर्यटन की राजधानी बनाने की दिशा में कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा इसी कड़ी में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पर्यटकों की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य

पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि आगामी 5 वर्षों में पर्यटकों की संख्या 3 करोड़ से बढ़ाकर 5 करोड़ करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस के लिए अधोसरंचना विकसित करने के साथ साथ विभिन्न स्तरों पर पर्यटन विभाग के माध्यम से भव्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने की कार्य योजना तैयार की गई है।

हिमाचल टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवल

आरएस बाली ने कहा कि पहली बार आयोजित किए जा रहे हिमाचल टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवल में 5 स्टार नाइट्स आयोजित की जाएंगी। इन 5 स्टार नाइट्स में कई प्रसिद्ध गायक पर्यटकों ’और स्थानीय नागरिकों का मनोरंजन करेंगे। इसमें वॉयस ऑफ धौलाधार प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा पहली बार ब्रास बैंड कांटेस्ट भी आयोजित किया जायेगा। इससे हिमाचल के ब्रास बैंड कलाकारों किसी सार्वजनिक मंच पर अपनी प्रतिभा दर्शाने का पहली बार मंच मिलेगा।

इन सब का होगा आयोजन

उन्होंने कहा कि कार्निवाल में कलाकारों के अलग अलग ग्रुप हिमाचली नृत्य की विहंगम प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने कहा कि कार्निवाल में फूड फेस्टिवल, हिमाचली कला की प्रदर्शनी और सांस्कृतिक उत्सव भी आयोजित किया जायेगा। इसके अलावा पारंपरिक वेशभूषा फैशन शो भी आयोजित होगा। पर्यटन विभाग की कोशिश है कि कांगड़ा जिला में निरंतर ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहें जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिले। आरएस बाली ने कहा कि पर्यटन विभाग के अधिकारियों को स्प्रिंग कार्निवल के सफल आयोजन के लिए निर्देश दिए गए हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.