हरियाणा के लिए बड़ी खुशखबरी, 2024 तक प्रदेश में दो लाख करोड़ की परियोजनाओं पर होगा काम: गडकरी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को रेलवे फाटक मुक्त बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये की मांग रखी, जिसे नितिन गडकरी ने मौके पर ही मंजूरी दे दी
केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी
केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

चंडीगढ़, हिन्दुस्थान समाचार। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हरियाणा केन्द्र सरकार से जो भी सहयोग मांगेगा, उनका मंत्रालय उसे पूरा करेगा। गडकरी मंगलवार को सोनीपत में केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित ‘गौरवशाली भारत रैली’ को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 890 करोड़ रुपये की दिल्ली से पानीपत तक एनएच-44 पर 8 लेन के 11 फ्लाईओवर्स का लोकार्पण किया, जिसमें दोनों और 6 लेन की सर्विस रोड भी शामिल है।

300 करोड़ रुपये की मांग को नितिन गडकरी ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को रेलवे फाटक मुक्त बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये की मांग रखी, जिसे नितिन गडकरी ने मौके पर ही मंजूरी दे दी। सेतु भारतम योजना के तहत इस धनराशि से आरओबी व आरयूबी का निर्माण कराया जायेगा। इसी प्रकार गडकरी ने जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा की नरवाना रोड से रोहतक रोड तक बाईपास व जींद से ईक्कस तक रिंग रोड के निर्माण की मांग को भी मंजूर करने की घोषणा की।

47,000 करोड़ रुपये की 51 परियोजनाएं चुकी है पूरी हो

नितिन गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय हरियाणा में 100 प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहा है, जिनमें से 2200 किलोमीटर की 47,000 करोड़ रुपये की 51 परियोजनाएं पूरी हो चुकी है। 830 किलोमीटर की 35,000 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं पर कार्य प्रगति पर है। 756 किलोमीटर की 20 हजार करोड़ रुपये की 19 परियोजना अन्य परियोजनाएं हैं, जिनमें 14 परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जा रही है। कुछ काम टेंडर प्रक्रिया में है।

2024 तक हरियाणा में 2 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर होगा कार्य

उन्होंने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलवाया कि दिसम्बर, 2024 तक हरियाणा में 2 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर कार्य होगा। इनसे हरियाणा की तस्वीर बदलेगी और हरियाणा की सड़कें अमेरिका के बराबर होंगी। नितिन गडकरी ने कहा कि 60 सालों में जो कांग्रेस नहीं कर सकी, उससे भी दोगुना काम केवल 10 साल में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने करके दिखाये हैं।

करोड़ लोगों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें दिया है ई-रिक्शा

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मेरा मानना है कि पिछले 9 वर्षों में केंद्र सरकार के अगर सबसे अच्छे कामों के बारे में बात की जाए, तो उसमें एक बात यह होगी कि रिक्शा चलाने वाले एक करोड़ लोगों को बड़ी राहत देते हुए हमने उन्हें ई-रिक्शा दिया है। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, सांसद रमेश कौशिक, विधायक मोहन लाल बड़ौली श्रीमती निर्मल चौधरी, महिपाल ढांडा, कृष्ण मिड्ढा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Related Stories

No stories found.