नूंह हिंसा में शामिल आरोपियों की पुलिस ने शुरू की धर-पकड़, एन्काउंटर में एक और हुआ गिरफ्तार

नूंह हिंसा के बाद आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस और जांच टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। हरियाणा के साथ यूपी, राजस्थान तक पुलिस आरोपियों की तलाशी में जुटी है।
नूंह हिंसा में शामिल आरोपियों की पुलिस ने शुरू की धर-पकड़
नूंह हिंसा में शामिल आरोपियों की पुलिस ने शुरू की धर-पकड़

गुरुग्राम, हि.स.। नूंह हिंसा के बाद आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस और जांच टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। हरियाणा के साथ यूपी, राजस्थान तक पुलिस आरोपियों की तलाशी में जुटी है। इसी कड़ी में सोमवार की देर रात को नूंह के पास अरावली की पहाडिय़ों में छिपे बैठे एक आरोपी को पुलिस की अपराध शाखा ने एन्काउंटर में पुलिस ने पकड़ा है। वह हिंसा के दिन 31 जुलाई 2023 से ही तावड़ू के पास अरावली में छिपा बैठा था। आरोपी तावड़ू के पास ही गांव ढिडारा का रहने वाला है। वहीं इसी मामले में एक दिन पहले कई आरोपियों को क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को सौंपा।

पुलिस ने उसे दबोचा

नूंह अपराध शाखा के निरीक्षक अमित को सूचना मिली थी कि नूंह हिंसा में शामिल एक आरोपी आमिर सीलखो पहाड़ के एक खंडहर में छिपा बैठा है। इसी सूचना पर अपराध शाखा की टीम गठित की गई। टीम उस स्थान पर पहुंची तो आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। अपना बचाव करते हुए सीआईए टीम ने भी जवाबी फायरिंग करनी शुरू की। इसी दौरान आरोपी के दाएं पैर में गोली लगी और वह भाग नहीं पाया। इसी बीच पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी को इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने उससे एक अवैध देसी कट्टा और 5 कारतूस बरामद किए गए हैं।

पहले भी एक आरोपी को ऐसे ही पकड़ा था

पुलिस ने करीब दो सप्ताह पूर्व भी एक आरोपी को इसी तरह से मुठभेड़ में पकड़ा था। पुलिस को दो आरोपियों के राजस्थान से वाया तावड़ू नूंह पहुंचने की सूचना थी। पुलिस ने उन्हें तावड़ू में अरावली पहाड़ी पर रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी थी। पुलिस व आरोपियों के बीच फायरिंग में गावरका गांव निवासी मुनफेद व सैकुल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

नूंह हिंसा में अब तक 280 आरोपी किए हैं गिरफ्तार

पुलिस की ओर से नूंह हिंसा में लगातार आरोपियों की धरपकड़ की जा रही है। इस हिंसा में 61 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 280 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर भी जो लोग अफवाह फैला रहे हैं, उन पर कार्यवाही की जा रही है। ऐसे 12 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं। नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया के मुताबिक नूंह हिंसा के एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। अफवाह फैलाने वाले भी सावधान रहें।

Related Stories

No stories found.