केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल हरियाणा के विकास को लेकर पत्रकरों के सवालों का नहीं दे पाए जवाब

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पत्रकारों के समक्ष केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को गिनाया।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

पलवल, हिन्दुस्थान समाचार। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्थानीय विश्राम गृह में प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार के 9 सालों के उपलब्धियों को गिनाते हुए। 25 जून को गदपुरी टोल प्लाजा पर होने वाली पार्टी की रैली के लिए लोगों को न्योता दिया। इस अवसर पर पत्रकारों के द्वारा पलवल के विकास को लेकर पूछे गए सवालों पर मंत्री जी कोई जवाब नहीं दे पाए।

अनुदान और सहायता राशि में कई गुना की गई वृद्धि

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पत्रकारों के समक्ष केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को गिनाया। वहीं प्रदेश सरकार के लगभग साढ़े आठ वर्ष में मनोहर लाल की सरकार में हुए जन जन के विकास और कृषि क्षेत्र में किसानों को दी गई विशेष सुविधा और योजनाओं के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि पहले प्रदेश में किसानों की जमीन मात्र 24 लाख रुपये में सरकार धक्के से खरीद लेती थी। अब मनोहर सरकार ने किसान की सहमति से जमीन लेकर करोड़ों रुपए का मुआवजा दिया है। किसानों को दिए जाने वाले अनुदान और सहायता राशि में कई गुना वृद्धि कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक प्रकोप होने पर किसानों को जहां नाम मात्र की राशि दी जाती थी।

कॉलोनी से जल निकासी का कोई प्रबंध नहीं

वहीं प्रदेश सरकार ने पिछले 9 वर्षों में किसानों की फसलों को हुए प्राकृतिक प्रकोप के बाद सहायता राशि में 9 गुना से ज्यादा अधिक वृद्धि की है। पलवल और फरीदाबाद के कनेक्टिविटी बेहतर बनाने की बात की, लेकिन जब पलवल के विकास के बारे पूछा गया तो वह पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दे सके। पत्रकारों ने पूछा कि पलवल जिले के अस्पतालों में डॉक्टर सुबह 8:00 बजे की वजह 9:00 बजे मरीजों को देखना शुरू करते हैं। वही किसी भी हॉस्पिटल में मरीजों को दवाइयां ना के समान मिलती हैं। पलवल शहरी क्षेत्र में किसी भी कॉलोनी से जल निकासी का कोई प्रबंध नहीं है और पलवल शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र में तमाम सड़कें टूटी हुई है। स्कूलों और कॉलेजों में बच्चों को पढ़ाने के लिए टीचर नहीं है। पूरे शहर की सीवरेज व्यवस्था ठप रहती है। इन सब सवालों के मंत्री जी के पास कोई जवाब नहीं मिले। इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला, जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, हरेंद्र पाल राणा, नवीन, हरेंद्र तेवतिया, प्रवीण गोवर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in