पलवल: जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, एक दर्जन घायल

पलवल में खादर के फाटनगर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पुलिस की मौजूदगी में ही यहां पर लोग लाठी, डंडे लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े। गोलियां भी चलीं।
जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष
जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

पलवल, एजेंसी । पलवल में खादर के फाटनगर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पुलिस की मौजूदगी में ही यहां पर लोग लाठी, डंडे लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े। गोलियां भी चलीं। दोनों पक्षों की 5 महिलाओं सहित 12 व्यक्ति घायल हुए हैं। हसनपुर पुलिस ने एक तरफ के 42 नामजद सहित 250 के खिलाफ हत्या के प्रयास और दूसरे पक्ष की तरफ से 26 नामजद के खिलाफ एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार सरपंच गीता अपने साथ 250 लोगों को लेकर खेतों पर पहुंची। इनमें मुख्य रूप से भूपेंद्र, चरन, जेदू, डिगम्बर, अर्जुन, जीतू, उमेश, डोरी, रामू, मोहन, निक्कू, गौतम व सतबीर सहित 250 लोग शामिल थे। शिकायत में कहा है कि आरोपियों के हाथों में लाठी, डंडे, लोहे के सरिए व देशी कट्टे थे। आरोपियों ने जाते ही पीड़ित व उसके परिजनों पर हमला कर दिया। आरोप है कि पवन व जीतू ने हाथ में लिए देशी कट्टे से सीधी गोली चलाई, लेकिन गोली से वह और उसका भतीजा बाल-बाल बच गए।

शिकायत में कहा गया है कि गीता सरपंच कह रही थी इन सभी को जान से खत्म कर दो, मैं अपने आप देख लूंगी। झगड़े में पीड़ित (चंद्रभान) व उसके परिवार के होशियार, जयवंती, शिवदेयी, हरबिजी तथा लता घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस ने उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हसनपुर थाना के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुरेश ने मंगलवार को बताया है कि फाटनगर निवासी सतबीर ने दी शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी गीता गांव की मौजूदा सरपंच है। उन्हें सूचना मिली कि गांव के कुछ लोग पंचायत में निहित शामलात देह की भूमि को ट्रैक्टर से जोत रहे हैं।

आरोपी तैश में आ गए और उन पर लाठी, डंडों, कुल्हाड़ी व फरसा से हमला कर दिया। झगड़े में सतवीर, भूपेंद्र, विमला, देवेंद्र, कनेरी व दिनेश घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने पीड़ित सतबीर की शिकायत पर उक्त 26 महिला-पुरुषों के खिलाफ मारपीट कर जाति सूचक गालियां देने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हसनपुर थाना के पुलिस जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर संजय कुमार के अनुसार, फाटनगर गांव निवासी चंद्रभान ने दी शिकायत में कहा है कि उसने व उसके भतीजे देवदत्त ने होडल निवासी रामबीर, सिहोल गांव निवासी धर्मचंद्र व नीरज से 40-45 एकड़ भूमि पट्टे पर लेकर सब्जियां लगा रखी थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in