Nuh Violence: INC विधायक मामन खान की अदालत में पेशी आज, परिसर में बढ़ाई सुरक्षा, इंटरनेट सेवाएं भी हैं बंद

Haryana News: नूंह हिंसा के आरोपी फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान की दूसरी बार रिमांड के बाद मंगलवार को अदालत में पेशी होगी। इसके लिए अदालत व इसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
Nuh Violence: INC विधायक मामन खान की अदालत में पेशी आज, परिसर में बढ़ाई सुरक्षा, इंटरनेट सेवाएं भी हैं बंद

गुरुग्राम, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। नूंह हिंसा के आरोपी फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान की दूसरी बार रिमांड के बाद मंगलवार को अदालत में पेशी होगी। इसके लिए अदालत व इसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सोशल मीडिया पर कोई किसी तरह की अफवाह ना फैले, इसके लिए क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं पहले से ही बंद हैं।

ब्रजमंडल यात्रा पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि 31 जुलाई 2023 को नूंह में उस समय उपद्रव हो गया था जब हरियाणा के विभिन्न जिलों से ब्रजमंडल यात्रा नूंह के पास नल्हड़ेश्वर मंदिर पहुंच रही थी। इस दौरान उपद्रवियों ने यात्रा में शामिल लोगों पर हमला कर दिया था। हिंसा इतनी भडक़ गई कि सेेंकड़ों वाहनों को फूंक दिया गया। तभी से नूंह क्षेत्र में तनाव की स्थिति रही। कफ्र्यू लगाया गया। इंटरनेट सेवाएं बंद की गई। आरोपियों की अब तक धरपकड़ जारी है। गत सप्ताह नूंह हिंसा भडक़ाने के आरोप में कांग्रेस के फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान को पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया था।

मामन खान को एसआईटी अदालत में करेगी पेश

उन्हें अदालत ने दो दिन के रिमांड पर भेजा था। रिमांड खत्म होने पर पेशी के दौरान उन्हें पहले के केस में तो जेल भेजा गया, लेकिन एक अन्य केस में फिर से दो दिन के रिमांड पर भेजा। दूसरा रिमांड सोमवार को खत्म होने के बाद अब मंगलवार को मामन खान को एसआईटी अदालत में पेश करेगी। संभावना है कि अभी एसआईटी मामन खान से और पूछताछ करने के लिए रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग करेगी। मंगलवार को मामन खान की पेशी से पहले ही पुलिस के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए। लोगों को बिना काम के अदालत की तरफ जाने की मनाही रही।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.