किसानों पर लाठीचार्ज का सरकार से बदला लेगी जनता : कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वजीर सिंह पूनिया ने कुरूक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज किए जाने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे सरकार की तानाशाही करार दिया है।
किसानों पर लाठीचार्ज का सरकार से बदला लेगी जनता : कांग्रेस

हिसार, हिंदुस्थान समाचार । वरिष्ठ कांग्रेस नेता वजीर सिंह पूनिया ने कुरूक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज किए जाने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे सरकार की तानाशाही करार दिया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि इस लाठीचार्ज में एक किसान की मौत की सूचना है जबकि कइयों को चोटें लगी है।

वजीर सिंह पूनिया ने बुधवार को कहा कि भाजपा-जजपा सरकार में अपनी आवाज उठाना भी गुनाह बनता जा रहा है। किसान केवल सूरजमुखी की फसल एमएसपी पर खरीदने की मांग कर रहे थे और जब उनकी मांग नहीं सुनी गई तो किसानों को जाम लगाना पड़ा। उन्होंने कहा कि एमएसपी की घोषणा सरकार ही करती है और जब सरकार की घोषणा पर फसल न खरीदी जाए तो सीधे तौर पर साबित हो जाता है कि सरकार के इशारे पर ही कुछ लोग किसानों को लूटने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों का यह विरोध बर्दाश्त नहीं हुआ और पुलिस को निर्देश देकर सरकार ने किसानों को दौड़ा-दौड़ाकर पिटवाया, जिसमें एक किसान की मौत हो गई। जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है, तब से किसानों पर लाठीचार्ज व अन्य अत्याचार हो रहे हैं, जिसका बदला किसान वर्ग व आम जनता आने वाले चुनाव में लेगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in