Haryana News: किसान आंदोलन से पहले हरियाणा में ट्रैफिक रूट डायवर्ट, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक़ एडवाइजऱी

Haryana News: पंजाब के किसानों द्वारा दिल्ली कूच का ऐलान किए जाने के बाद हरियाणा पुलिस ने प्रदेश के लोगों को आह्वान किया है कि वह पंजाब की तरफ यात्रा करने से परहेज करें।
Traffic routes diverted in Haryana before farmers' protest
Traffic routes diverted in Haryana before farmers' protestRaftaar

चंडीगढ़, (हि.स.)। पंजाब के किसानों द्वारा दिल्ली कूच का ऐलान किए जाने के बाद हरियाणा पुलिस ने प्रदेश के लोगों को आह्वान किया है कि वह पंजाब की तरफ यात्रा करने से परहेज करें। आने वाले दिनों में पंजाब की तरफ जाने वाले सभी मार्गों पर यातायात अवरुद्ध हो सकता है। हरियाणा पुलिस महानिदेशक ने शनिवार को पंजाब की सीमा से सटे सभी जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ बात करके ट्रैफिक रूटों की जानकारी ली।

13 फरवरी को प्रदेश के मुख्य मार्ग का उपयोग अति आवश्यक स्थिति में ही करें

हरियाणा पुलिस ने इस दौरान लोगों से 13 फरवरी को प्रदेश के मुख्य मार्ग का उपयोग अति आवश्यक स्थिति में ही करने की सलाह दी है। हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले सभी मुख्य मार्गों पर यातायात के बाधित रहने की आशंका है। इसके मद्देनजर आमजन से अपील की गई है कि वह पंजाब की ओर यात्रा अति आवश्यक परिस्थितियों में ही करें। हरियाणा की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ममता सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक की वर्तमान स्थिति जानने के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फॉलो करें।

आमजन को कम से कम असुविधा हो इस लिए दिशा-निर्देश किये जारी

एडीजीपी ममता सिंह ने बताया कि शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने, किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस द्वारा विस्तृत व्यवस्था की गई है। इस संबंध में सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिलों के एसपी को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं ताकि आमजन को कम से कम असुविधा हो एवं कानून व्यवस्था सुचारू रहे।

चंडीगढ़ से दिल्ली जाने के लिए इन रास्तों का करें प्रयोग

एनएच-44 दिल्ली चंडीगढ़ हाइवे पर किसी यातायात की बाधा की परिस्थिति में चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री डेराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद, कुरूक्षेत्र के रास्ते अथवा पंचकूला, एनएच-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली , करनाल होते हुए दिल्ली पहुंचें। इसी प्रकार, दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री करनाल, इंद्री/पिपली, यमुनानगर, पंचकूला होते हुए अथवा कुरूक्षेत्र, शाहबाद, साहा, बरवाला, रामगढ़ होते हुए अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचें। एडीजीपी ममता सिंह ने बताया कि प्रभावित जिलों खासकर अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, फतेहाबाद, सिरसा में यातायात के रूटों को अस्थाई तौर पर बदलने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इसका ध्यान रखें। संबंधित जिलों को इस संबंध में स्थानीय एडवाइजरी जारी करने के लिए भी कहा गया है।

डीजीपी ने कैथल में पंजाब बार्डर का किया निरीक्षण

किसान संगठनों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत कानून व्यवस्था के संबंध में कैथल पंजाब बॉर्डर स्थित टटियाना नाका का पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर द्वारा निरीक्षण किया गया। डीजीपी हरियाणा द्वारा टटियाना नाका को चेक करते हुए पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर निर्देश देते हुए कहा कि सभी कर्मचारी व अधिकारी निष्ठा पूर्वक कर्तव्य पालना करते हुए सुदृढ़ कानून-व्यवस्था कायम रखेंगें। पुलिस का प्रयास रहेगा कि जिला में किसी भी रूप से कानून व्यवस्था प्रभावित न हो, इसके लिए समुचित प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। इस दौरान आईजी करनाल रेंज करनाल सतेंद्र गुप्ता, डीसी कैथल प्रशांत पंवार, एसपी उपासना, डीसीपी गोहाना रविंद्र तोमर सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.