प्रधानमंत्री मोदी बेट द्वारका के सिग्नेचर ब्रिज का 25 फरवरी को करेंगे लोकार्पण, गुजरात को देंगे ये बड़ी सौगातें

Gujarat News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24-25 फरवरी को राजकोट और द्वारका के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री गुजरात के लोगों को दो महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे।
Narendra Modi
Narendra Modiraftaar.in

राजकोट, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24-25 फरवरी को राजकोट और द्वारका के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री गुजरात के लोगों को दो महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। द्वारका का बहुप्रतिक्षित सिग्नेचर ब्रिज का लोकार्पण होगा और ऑल इंडिया इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) की सुविधाओं को जनता को समर्पित किया जाएगा। साथ ही नए रेसकोर्स के अटल सरोवर का भी उद्घाटन किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दो दिवसीय सौराष्ट्र कार्यक्रम फाइनल हुआ है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दो दिवसीय सौराष्ट्र कार्यक्रम फाइनल हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 फरवरी को दोपहर बाद द्वारका आएंगे। द्वारका सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन 25 फरवरी को सुबह द्वारकाधीश का दर्शन कर एक हजार करोड़ रुपये के खर्च से बने ओखा से बेट द्वारका को जोड़ने वाले सिग्नेचर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे। इस ब्रिज को समुद्र में बनाया गया है, जिसकी लंबाई 2.75 किलोमीटर है।

गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में देशभर से लाखों श्रद्धालु आते हैं

गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में देशभर से लाखों श्रद्धालु आते हैं। ओखा से बेट द्वारका तक जाने के लिए फेरी का इस्तेमाल करना पड़ता है। लेकिन, कच्छ की खाड़ी बेट द्वारका द्वीप को गुजरात की मुख्य भूमि ओखा से जोड़ने वाला यह सिग्नेचर ब्रिज खुलने से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। केबल से बनाया गया यह ब्रिज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है।

ब्रिज का लोकार्पण कर पीएम मोदी राजकोट आएंगे

ब्रिज का लोकार्पण कर पीएम मोदी राजकोट आएंगे। यहां दोपहर के समय खंढेरी के समीप 201 एकड़ में 1195 करोड़ रुपये की लागत से बने एम्स में 250 बेड के हॉस्पिटल का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी 100 करोड़ रुपये के खर्च से बने 150 वर्ष पुरानी राज्य की प्रथम 11 मंजिला जनाना हॉस्पिटल का भी लोकार्पण करेंगे। इस 11 मंजिला जनाना हॉस्पिटल का प्रधानमंत्री निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा स्मार्ट सिटी राजकोट में 136 करोड़ रुपये के खर्च से बने अटल सरोवर का प्रधानमंत्री लोकार्पण करेंगे

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.