PM मोदी 12 मई को आएंगे अहमदाबाद दौरे पर, 1500 करोड़ की लागत की योजना का करेंगे भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मई को अहमदाबाद के वाडज, नरोडा और सत्ताधार जंक्शन पर फ्लाइओवर ब्रिज का भूमिपूजन करेंगे। अ
PM मोदी 12 मई को आएंगे अहमदाबाद दौरे पर
PM मोदी 12 मई को आएंगे अहमदाबाद दौरे पर

अहमदाबाद, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मई को गुजरात के दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री का अहमदाबाद, गांधीनगर और सूरत में तीन कार्यक्रमों का आयोजन है। गांधीनगर में वे राष्ट्रीय शिक्षक अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा अहमदाबाद में 1500 करोड़ रुपए के विकास कामों का भूमिपूजन करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन की ओर से जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं।

कई परियोजनाओं का करेंगे भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मई को अहमदाबाद के वाडज, नरोडा और सत्ताधार जंक्शन पर फ्लाइओवर ब्रिज का भूमिपूजन करेंगे। अहमदाबाद के ही लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम के पास 78.88 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार हुआ 30 एमएलडी एसटीपी प्लांट का लोकार्पण करेंगे। गोता वार्ड में 28.64 करोड़ रुपए में तैयार होने वाले नए वाटर डिस्ट्रब्यूशन सेंटर का भूमिपूजन, अमराइवाडी वार्ड में 28.17 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार होने वाले ईडब्ल्यूएस आवासों का भूमिपूजन, 184.47 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार होने वाले एक्सप्रेस हाइवे से ओडकमोड तक के पाइपलाइन का भूमिपूजन, आंबावाडी क्षेत्र में 63.58 करोड़ रुपए के खर्च से बनने वाले पुनर्वसन योजना के आवासों का भूमिपूजन, 267.67 करोड़ रुपए के खर्च से बनने वाले वाडज जंक्शन फोरलेन फ्लाइओवर ब्रिज का भूमिपूजन, 103.63 करोड़ रुपए के खर्च से बनने वाले सत्ताधार जंक्शन फ्लाइओवर ब्रिज, 641.02 करोड़ रुपए के खर्च वाले टीपी रोड के रीसरफेस कामों का भूमिपूजन और लोकार्पण पीएम मोदी करेंगे।

184 करोड़ रुपए के खर्च से नेटवर्क तैयार किया जाएगा

अहमदाबाद शहर में ट्रैफिक समस्या हल करने के लिए नरोडा, वाडज और सत्ताधार में 500 करोड़ की लागत से फ्लाइओवर ब्रिज बनाया जाएगा। ग्लैक्सी सिनेमा के समीप बन रहे फ्लाइओवर ब्रिज की लंबाई 2 किलोमीटर होगी। अहमदाबाद के पूर्व क्षेत्र में नागरिकों तक नर्मदा का पानी पहुंचाने के लिए 184 करोड़ रुपए के खर्च से नेटवर्क तैयार किया जाएगा। रासका ट्रीटमेंट प्लांट से पानी की आपूर्ति की जाएगी। अमराईवाडी महेनतपुरा छापरा में पक्के मकान तैयार किए जाएंगे। इस स्थल पर निवास करने वाले करीब 658 परिवारों को पक्का मकान मिलेगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in