Loksabha Election 2024: पीएम मोदी ने किया मतदान, इन दिग्गजों ने भी डाले वोट

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए आज 93 सीटों पर मतदान शुरू। पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह अहमदाबाद में मतदान करेंगे।
PM Modi Voting
PM Modi VotingSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीट के लिए मतदान शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मतदान किया। इनके अलावा कई राजनेताओं ने अपने-अपने बूथ पर वोटिंग की है। तीसरे चरण में भाजपा का बहुत कुछ दांव पर होगा, जिसने पिछले आम चुनाव में गुजरात, कर्नाटक, बिहार और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में स्थित इन निर्वाचन क्षेत्रों में से अधिकतर पर जीत हासिल की थी। कुल 93 सीट के लिए 1300 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें 120 महिलाएं हैं, जबकि पात्र मतदाताओं की संख्या 11 करोड़ से अधिक है। मंगलवार को हो रहे मतदान में दिग्गज उम्मीदवारों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), मनसुख मांडविया (पोरबंदर), पुरुषोत्तम रूपाला (राजकोट), प्रह्लाद जोशी (धारवाड़) और एसपी सिंह बघेल (आगरा) शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने डाला अपना वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल से वोट डाला है। पीएम मोदी ने इससे पहले लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अहमदाबाद से भाजपा के उम्मीदवार हैं। शाह के सामने कांग्रेस की सोनल पटेल मैदान में हैं। अमित शाह ने 2019 में भी अहमदाबाद से जीत दर्ज की थी।

असम की सभी सीटों पर चुनाव होगा संपन्न

असम में तीसरे चरण में चार सीट-धुबरी, बारपेटा, कोकराझार (एसटी) और गुवाहाटी निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान के साथ ही राज्य की सभी 14 सीट के लिए मतदान संपन्न हो जाएगा। असम में बारपेटा सीट से सर्वाधिक 14 उम्मीदवार हैं, जबकि गुवाहाटी सीट से सबसे कम आठ उम्मीदवार हैं। गुवाहाटी में भाजपा की बिजुली कलिता मेधी और कांग्रेस उम्मीदवार मीरा बोरठाकुर गोस्वामी के बीच सीधा मुकाबला है, दोनों पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। बारपेटा सीट पर राजग की सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) के उम्मीदवार फणीभूषण चौधरी, माकपा के मनोरंजन तालुकदार और कांग्रेस के दीप बायन के बीच मुकाबला होगा। धुबरी सीट पर एआईयूडीएफ के नेता बदरुद्दीन अजमल, कांग्रेस विधायक रकीबुल हुसैन और राजग की सहयोगी एजीपी के जावेद इस्लाम के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.