अहमदाबाद मेट्रो के टाइम में बदलाव, थलतेज से वस्त्राल जाने वाली ट्रेन अब 15 की जगह मिलेगी 12 मिनट के अंतराल पर

मेट्रो के 21 किमी लंबे पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर की खास बात यह है कि मेट्रो ट्रेनें साबरमती नदी के ऊपर से गुजरती हैं और शाहपुर से कांकरिया पूर्व तक भूमिगत रास्ता है।
अहमदाबाद: अब 15 की जगह 12 मिनट की फ्रिक्वेंसी में दौड़ेगी मेट्रो
अहमदाबाद: अब 15 की जगह 12 मिनट की फ्रिक्वेंसी में दौड़ेगी मेट्रो

अहमदाबाद, एजेंसी। अहमदाबाद में वेजलपुर एपीएमसी से मोटेरा और थलतेज से वस्त्राल तक चलने वाली मेट्रो अब 15 की जगह हर 12 मिनट पर उपलब्ध होगी। अभी मेट्रो सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक चलती है। वहीं, गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा संचालित मेट्रो ट्रेनें पीक आवर्स के दौरान 18 मिनट और नॉन-पीक आवर्स के दौरान 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध हैं। नए परिवेश में मेट्रो ट्रेनें 15 के बजाय 12 मिनट के अंतराल पर चलने के कारण इसके फेरों की संख्या में 35 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

मेट्रो ट्रेन शाहपुर दरवाजा से कांकरिया पूर्व तक 6.5 किलोमीटर भूमिगत चलती

मेट्रो के 21 किमी लंबे पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर की खास बात यह है कि मेट्रो ट्रेनें साबरमती नदी के ऊपर से गुजरती हैं और शाहपुर से कांकरिया पूर्व तक भूमिगत रास्ता है। ट्रेन शहर के भीड़भाड़ वाले ट्रैफिक एरिया के नीचे से गुजरती है, वहीं कांकरिया पूर्व में बाहर से निकलती है। मेट्रो ट्रेन शाहपुर दरवाजा से कांकरिया पूर्व तक 6.5 किलोमीटर भूमिगत चलती है। इस अंडरग्राउंड टनल में शाहपुर, घीकांटा, कालूपुर और कांकरिया ईस्ट में कुल 4 स्टेशन हैं।

मेट्रो ट्रेन से शाहपुर से कांकरिया पहुंचने में केवल 7 से 10 मिनट का समय लगता

वर्तमान में यदि शाहपुर से कांकरिया वाहन से जाना हो तो दिल्ली दरवाजा, कालूपुर, सारंगपुर और कांकरिया चिड़ियाघर जाने में 30 मिनट का समय लगता है, लेकिन मेट्रो ट्रेन से शाहपुर से कांकरिया पहुंचने में केवल 7 से 10 मिनट का समय लगता है। दिन प्रतिदिन इसकी उपयोगिता बढ़ने के कारण मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इसके संचालन फ्रीक्वेंसी में समय कम कर यात्रियों को सुविधा दी है।

Related Stories

No stories found.