Loksabha Election Update: गुजरात में 5 बजे तक 55.22 फीसद मतदान, आनंदीबेन पटेल और वीके सक्सेना ने डाला वोट

गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से 25 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। सत्तारूढ़ भाजपा ने सूरत सीट पर पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली है।
Gujrat lok sabha election 2024
Gujrat lok sabha election 2024raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से 25 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। गुजरात में मतदान की बात करें तो शाम 5 बजे तक 55.22 फीसद वोटिंग हुई। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सूरत सीट पर पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली है। सूरत लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी का नामांकन खारिज होने और अन्य उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद भाजपा के मुकेश दलाल सूरत से पहले ही निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया था। 

5 बजे तक कितना रहा वोटिंग टर्न आउट

गुजरात में आज चुनावी किस्मत आजमा रहे दिग्गज नेताओं में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), मनसुख मांडविया (पोरबंदर), पुरुषोत्तम रुपाला (राजकोट) शामिल हैं। शाम 5 बजे तक 55.22 फीसद मतदान हुआ।

वीके सक्सेना ने किया मतदान

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अहमदाबाद के प्रकाश हायर सेकेंडरी स्कूल में एक मतदान केंद्र पर परिवार के साथ अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद एलजी सक्सेना ने कहा कि मैं दिल्ली से यहां वोट डालने आया हूं। देश के अनेक भाव में एक पर्व जैसा माहौल है। वोटिंग हमारा अधिकार है और जब हम वोट नहीं करते हैं तब उस वक्त ऐसे लोग चुनकर आ जाते हैं जो देश को कमजोर भी कर सकते हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान करना चाहिए।

क्या बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा  कि आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। मैं देशभर के सभी मतदाताओं और गुजरात के मतदाताओं से भी हार्दिक अपील करना चाहता हूं कि वे आगे आएं और लोकतंत्र के इस उत्सव में भाग लें और एक स्थिर सरकार चुनें जो एक सुरक्षित, समृद्ध देश दे। ऐसी सरकार चुनें जो भ्रष्टाचार के खिलाफ हो, गरीबी मिटाना चाहती हो, आत्मनिर्भर भारत बनाना चाहती हो, विकसित भारत बनाना चाहती हो और भारत को पूरी दुनिया में हर क्षेत्र में नंबर एक पर ले जाना चाहती हो।

अमित शाह ने सपरिवार किया मतदान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर परिवार के साथ जाकर अपना वोट डाला केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपनी पार्टी सचिव सोनल पटेल को गांधीनगर से मैदान में उतारा है।

मुख्यमंत्री ने भी किया मतदान

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अहमदाबाद में मतदान किया। वोट डालने से पहले भूपेंद्र पटेल एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखे गए। सीएम पटेल ने कहा कि आज लोकतंत्र का त्योहार मनाया जा रहा है। तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। मैंने भी वोट डाला है। वोट देना हमारी जिम्मेदारी है। आप सभी 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के लिए वोट करें।

आनंदीबेन पटेल ने किया मतदान

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अहमदाबाद के शिलाज प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद आनंदीबेन पटेल ने कहा कि वोट डालना हर किसी की जिम्मेदारी है। मतदाताओं को अपने वोट के अधिकार का उपयोग करना चाहिए और भारत को विश्वगुरु' बनाने में अपना योगदान देना चाहिए।

पीएम मोदी ने किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद लोगों का अभिवादन करते हुए एक बच्चे को गोद में लेकर खिलाते हुए भी देखे गए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.