Vibrant Gujarat: गुवाहाटी में आज गुजरात के पर्यटन मंत्री मुलुभाई बेरा वाइब्रेंट गुजरात रोड शो करेंगे संबोधित

Gandhinagar News: 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) 2024 के पूर्वार्ध के रूप में गुजरात सरकार देश-विदेश में विभिन्न रोड शो का आयोजन कर रही है।
Vibrant Gujarat
Vibrant GujaratSocial Media

गांधीनगर, हि.स.। 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) 2024 के पूर्वार्ध के रूप में गुजरात सरकार देश-विदेश में विभिन्न रोड शो का आयोजन कर रही है। इस क्रम में गुजरात सरकार, राज्य को इंडस्ट्रियल स्टेट के रूप में नई पहचान दिलाने और राज्य की औद्योगिक शक्ति को प्रदर्शित करने के उद्देश्य के साथ आज गुवाहाटी में वीजीजीएस 2024 से संबंधित रोड शो का आयोजन करने जा रही है। राज्य सरकार का ध्येय है कि इस तरह के आयोजनों से गुजरात को भारत के विकास के लिए “गेटवे टू द फ्यूचर” बनाया जाए।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट

अब तक, गुजरात सरकार ने नई दिल्ली में वीजीजीएस 2024 का कर्टेन रेजर इवेन्ट और मुंबई, चंडीगढ़, कोलकाता, चेन्नई, लखनऊ और बेंगलुरू में वीजीजीएस 2024 के लिए विभिन्न रोड शो आयोजित किए हैं। साथ ही, राज्य सरकार के विभिन्न प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी वीजीजीएस 2024 के लिए जापान, जर्मनी, इटली, डेनमार्क, अमेरिका, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण कोरिया और वियतनाम में रोड शो का प्रतिनिधित्व किया है।

इन रोड शो का उद्देश्य उद्योग और व्यापार जगत के दिग्गजों के साथ बातचीत करना और उन्हें जनवरी 2024 में आयोजित होने वाले 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में आमंत्रित करना है।

गुवाहाटी में होने वाले रोड शो में प्रौद्योगिकी को दिया जाएगी महत्व

गुवाहाटी में होने वाले रोड शो का नेतृत्व गुजरात के पर्यटन, सांस्कृतिक गतिविधियां, वन एवं पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री मुलुभाई बेरा करेंगे और कार्यक्रम में मौजूद सभी गणमान्यों के समक्ष गुजरात के विकास को लेकर अपना संबोधन प्रस्तुत करेंगे।

यह रोड शो व्यवसायों और कंपनियों को आईटी और आईटीईएस, सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रॉनिक्स, एयरोस्पेस और रक्षा, जैव प्रौद्योगिकी, और रसायन व पेट्रोकेमिकल्स जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के लिए एक्स्पलोर करने और गुजरात की गिफ्ट (गुजरात इंटरनेशनल फाइनांशियल टेक सिटी), धोलेरा एसआईआर (स्पेशल इन्वेस्टमेन्ट रीजन) और बायोटेक पार्क जैसी फ्यूचर रेडी मेगा प्रोजेक्ट्स में निवेश के लिए आकर्षित करेगा।

ऑडियो-विजुअल फिल्म की स्क्रीनिंग की जाएगी

सीआईआई असम काउंसिल के उपाध्यक्ष और नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भास्कर फुकन के स्वागत संबोधन से इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके बाद वाइब्रेंट गुजरात समिट, धोलेरा एसआईआर और गिफ्ट सिटी पर ऑडियो-विजुअल फिल्म की स्क्रीनिंग की जाएगी। गुजरात सरकार में वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव संजीव कुमार (आईएएस) द्वारा राज्य में व्यावसायिक अवसरों को लेकर एक प्रेजेन्टेशन दिया जाएगा।

“एक्स्पीरियंस शेयरिंग सेशन”

इसके बाद एक “एक्स्पीरियंस शेयरिंग सेशन” का भी आयोजन होगा, जिसमें सीआईआई गुजरात काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष और अरुणया ऑर्गेनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विनोद अग्रवाल सभा को संबोधित करेंगे। गुजरात सरकार के एडीशनल प्रिंसिपल चीफ कन्ज़र्वेटर ऑफ फॉरेस्ट्स, जयपाल सिंह (आईएफएस) के धन्यवाद संबोधन के साथ इस कार्यक्रम का समापन होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.