IIM अहमदाबाद ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए जारी किया MBA कोर्स; फीस और कोर्स टाइमिंग की डिटेल्स ये रहीं

IIM अहमदाबाद ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए दो साल का ऑनलाइन MBA प्रोग्राम शुरू किया है।
IIM Ahmedabad MBA Course
IIM Ahmedabad MBA Course Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। IIM online MBA course for working professional : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद ने दो साल का ऑनलाइन MBA प्रोग्राम शुरू किया है। यह कोर्स वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए लॉन्च किया गया है। इस कोर्स में एडमिशन पाने के लिए ग्रेजुएशन के साथ-साथ कम से कम तीन साल का फुल टाइम वर्क एक्सपीरियंस होना ज़रूरी है। आपको बता दें कि यह कोर्स ऑन कैंपस और लाइव इंटरैक्टिव ऑनलाइन सेशन दोनों मोड में संचालित किया जाएगा।

कैसे ले सकते हैं एडमिशन?

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद के ऑनलाइन प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट को IIM एडमिशन टेस्ट जैसे IAT, CAT, GMAT, और GRE के टेस्ट देने होंगे। इसके बाद एक पर्सनल इंटरव्यू होगा। तब जाकर एमबीए एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होगी।

कितनी फीस होगी?

कैंडिडेट के पास बैचलर डिग्री के साथ साथ कम से कम तीन साल का वर्क एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है। IIMA के प्रोफेसर भरत भास्कर ने मीडिया को बताया कि इस कोर्स की 80 फीसदी पढ़ाई ऑनलाइन होगी, वहीं 20 प्रतिशत पढ़ाई ऑफलाइन होगी। इस कोर्स की फीस लगभग 20 लाख रुपये है, जिसे कोर्स के ड्यूरेशन में स्टूडेंट्स इंस्टॉलमेंट में पे कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफलाइन मॉड्यूल में शामिल होने के लिए छात्रों को अपने खर्च पर IIM अहमदाबाद जाना होगा और रुकने का खर्च भी उन्हें ही उठाना होगा।

क्यों लिया गया यह फैसला?

आईआईएम अहमदाबाद के प्रोफेसर भरत भास्कर ने बताया कि आज के प्रतिभागियों के गतिशील कारोबारी माहौल में सफलता के लिए जरूरी नॉलेज और स्किल हो। जिनके पास नेतृत्व की क्षमता है। वे लोग इसे कर सकते है। कई बार आर्थिक समस्या, पारिवारिक कामों और स्थान प्रतिबद्धताओं की वजह से बहुत लोग फुल टाइम एमबीए कोर्स नहीं कर पाते है। जबकि वे लोग बड़ी कम्पनी में सीईओ जैसे पद को हासिल करना चाहते है।इसके लिए हमने इसकी शुरुआत की है। यह कोर्स ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम नॉलेज और अप्रोच्ड बेस्ड होगा।

Related Stories

No stories found.