Tomato Price Rise: महंगे टमाटर खरीद कर हो गए हैं परेशान तो शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर में ऐसे खरीदें सस्ता

Tomato Price Rise: केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में रियायती दरों पर टमाटर बेचने का फैसला किया है। खुदरा बाजार में टमाटर का भाव 180 से 200 रुपये प्रति किलोग्राम है।
Tomato Price Rise
Tomato Price Rise

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क/हि.स.। दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को राहत देने वाली की खबर है। केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में रियायती दरों पर टमाटर बेचने का फैसला किया है। खुदरा बाजार में टमाटर का भाव 180 से 200 रुपये प्रति किलोग्राम है।

कम रेट पर दिए जाएंगे टमाटर

उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में शुक्रवार से खुदरा दुकानों के जरिए कम दरों पर उपभोक्ताओं को टमाटर दिए जाएंगे। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ (नेफेड) और राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र के थोक मंडियों से टमाटर खरीदने और प्रमुख उपभोक्ता केंद्रों के माध्यम से वितरित करने का निर्देश दिया है।

कैसे सस्ता टमाटर आएगा दिल्ली

बयान के मुताबिक उपभोक्ता मामलों के विभाग को टमाटर के बढ़ते खुदरा मूल्य पर अंकुश लगाने के लिए प्रमुख उपभोग केंद्रों में वितरण के लिए आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर की खरीदने का निर्देश दिया गया है। सरकारी एजेंसी नेफेड इन राज्यों के मंडियों से टमाटर की खरीदारी करेगी। इसको दिल्ली-एनसीआर क्षेत्रों सहित अनुपलब्धता वाले इलाकों में उपभोक्ताओं को रियायती कीमतों पर वितरित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भारी बारिश की वजह से देश के अधिकांश हिस्सों में टमाटर की कीमत बढ़कर 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। थोक मंडियों में इसके भाव 150 रुपये से 180 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in