कर्नाटक की जीत पर क्या कह गए केसीआर, क्या हो सकती है विपक्षी एकता के लिए खतरे की घंटी?

कांग्रेस के कर्नाटक चुनाव जीतने के बाद केसीआर को न्योता नहीं दिया गया है। इसके बाद उनका एक बयान चर्चा में बना हुआ है
कर्नाटक की जीत पर क्या कह गए केसीआर
कर्नाटक की जीत पर क्या कह गए केसीआर

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कर्नाटक के उपराज्यपाल धावर चंद गहलोत ने शनिवार को सिद्धारमैया को सीएम के तौर पर शपथ दिलाई है। इस शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के सीएम और राजनेता पहुंचे। हालांकि, ऐसे भी कई दिग्गज नेता हैं, जिन्हें किसी तरह का बुलावा नहीं दिया गया था। जिसमें तेलंगाना के सीएम केसीआर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पार्टी ने इन्हें अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी के रूप में देखती है, इसलिए कांग्रेस ने इन नेताओं को बुलावा नहीं दिया। केसीआर को न्योता ना दिए जाने की खबर के बाद उनका एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि कर्नाटक जीतने से क्या होगा? कोई बदलाव नहीं होगा।

विपक्षी एकता के लिए खतरे घंटी

कांग्रेस के कर्नाटक चुनाव जीतने के बाद केसीआर को न्योता नहीं दिया गया। इसके बाद उनका एक बयान चर्चा में बना हुआ है। जिसको कांग्रेस की कर्नाटक की जीत पर तंज के तौर पर माना जा रहा है। केसीआर ने कहा, 'अभी हाल ही में आपने कर्नाटक चुनाव देखा है। बीजेपी सरकार हार गई और कांग्रेस सरकार जीत गई। कोई जीता, कोई हार गया। लेकिन इससे क्या बदलेगा? क्या, कोई बदलाव होगा? नहीं, कुछ नहीं बदलेगा।'

कर्नाटक के सीएम शपथ ग्रहण समारोह में ये नेता हुए शामिल

कर्नाटक के सीएम शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की जगह दूसरे नेता शामिल हुए। इनके अलावा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला और सपा प्रमुख अखिलेश ताया के देहांत के चलते शामिल नहीं हो सके। हालांकि, इस समारोह में महाराष्ट्र शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे नजर नहीं आए।

इन नेताओं को नहीं दिया गया निमंत्रण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के सीएम केसीआर को न्योता नहीं दिया गया। इनको लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। साथ ही केरल के सीएम पिनराई विजयन, आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को भी न्योता नहीं भेजा गया है। बता दें, इनके अलावा भी ऐसे कई नाम हो सकते हैं जिन्हें नहीं बुलाया गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in