सुप्रीम कोर्ट आजम खान के हेट स्पीच मामले में आज करेगा सुनवाई, 2007 में भड़काऊ भाषण देने का है मामला

सुप्रीम कोर्ट समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में आवाज के नमूने देने का आदेश देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है।
सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, हि.स.। सुप्रीम कोर्ट समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में आवाज के नमूने देने का आदेश देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। कल आजम खान की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस एएस बोपन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए इस पर जल्द सुनवाई करने की मांग की थी। उसके बाद कोर्ट ने आज यानी 23 अगस्त को सुनवाई करने का आदेश दिया था।

मामले पर को सुनवाई होगी 25 अगस्त

कपिल सिब्बल ने कहा कि रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट से कहा गया था कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की जा चुकी है, इसके बावजूद कोर्ट ने मामले की सुनवाई स्थगित नहीं की। तब कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर 25 अगस्त को सुनवाई होगी। तब सिब्बल ने कहा कि रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में कल यानी 23 अगस्त को ही सुनवाई होने वाली है, तब सुप्रीम कोर्ट ने 23 अगस्त को ही सुनवाई करने का आदेश दिया।

आवाज के नमूने लेने का दिया था आदेश

रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक हेट स्पीच के मामले में सीडी में पेश आजम खान के भाषण की सत्यता परखने के लिए आजम खान की आवाज के नमूने लेने का आदेश दिया था। आजम खान पर 2007 में एक समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

Related Stories

No stories found.