Delhi: पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

New Delhi: सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय नागरिकों, कंपनियों और एसोसिएशनों के पाकिस्तानी कलाकारों को अपने प्रोजेक्ट में शामिल करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है।
Supreme Court
Supreme Court Social Media

नई दिल्ली, हि.स.। सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय नागरिकों, कंपनियों और एसोसिएशनों के पाकिस्तानी कलाकारों को अपने प्रोजेक्ट में शामिल करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि ये बेतुकी और आधारहीन याचिका है।

सिने कलाकार फैज अनवर कुरैशी ने याचिका की दायर

सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका सिने कलाकार फैज अनवर कुरैशी ने याचिका दायर की थी। इसके पहले कुरैशी ने बांबे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की थी कि पाकिस्तानी कलाकारों को भारत के लिए वीजा जारी नहीं किए जाएं, लेकिन यह याचिका बांबे हाई कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी।

भारतीय कलाकारों के रोजगार छिनने का खतरा

याचिका में कहा गया था कि अगर पाकिस्तानी कलाकारों को भारत आने के लिए वीजा दिया जाता है तो ये भारतीय कलाकारों के लिए भेदभाव होगा, क्योंकि भारतीय कलाकारों को पाकिस्तान में काम करने की छूट नहीं मिलती है। इससे भारतीय कलाकारों के लिए रोजगार भी छिनने का खतरा पैदा होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.