जैक डोर्सी के बयान पर राकेश टिकैत ने फिर सरकार को घेरा, किसान आंदोलन को लेकर कही ये बात

ट्विटर के को- फाउंडर और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने एक साक्षात्कार के दौरान भारत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है।
जैक डोर्सी के बयान पर राकेश टिकैत ने फिर सरकार को घेरा, किसान आंदोलन को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश में बढ़ती गर्मी के बीच एक बार फिर किसान आंदोलन और ट्विटर ने देश की राजनीति का तापमान बढ़ा दिया है। एक बार फिर निशाने पर सरकार है। ताजा हमला किसान नेता राकेश टिकैत ने किया है। राकेश टिकैत ने सरकार पर किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास करने का आरोप पहले भी लगाया था वहीं अब यह एक बार फिर वहीं आरोप लगा है। ताजा बयान उनका ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के एक साक्षात्कार के बाद आया है।

क्या है जैक डोर्सी का बयान जिसके बाद हमलावर हुए किसान नेता

ट्विटर के को- फाउंडर और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने एक साक्षात्कार के दौरान भारत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के वक्त भारत में आलोचना करने वालों के अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश सरकार ने दिए थे। इतना नहीं नहीं उन्होंने कहा कि भारत सरकार की ओर से यह भी दबाव बनाया गया कि अगर ऐसा नहीं होता है तो ट्विटर को भारत में बंद भी किया जा सकता है। ऐसी धमकी और दावों के बीच एक बार फिर भारत की राजनीतिक फिजां में किसान आंदोलन को लेकर कई आवाज उठने लगी है।

क्या कहते हैं राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जैक डोर्सी के बयान को लेकर एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी थी कि किसान आंदोलन को लेकर जितना प्रचार सोशल मीडिया पर किया जा रहा है उसकी उतनी पहुंच (रीच) नहीं हो पा रही थी। सरकार इसको लेकर प्रयास कर रही थी। अब जैक डोर्सी ने यह साफ कर दिया है तो यह ठीक ही कहा है। सवालिया लहजे में उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रयास किए होंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in