सिद्धा और शिव के बीच CM पद को लेकर तकरार, डीके ने कहा- पहला ढाई साल का कार्यकाल मेरा होना चाहिए

कर्नाटक में राजनीतिक ड्रामा चुनाव नतीजों के बाद से ही जारी है। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों दिग्गज नेता हैं और प्रधानमंत्री पद पर उनकी नजर है।
सिद्धा और शिव के बीच CM पद को लेकर तकरार,
सिद्धा और शिव के बीच CM पद को लेकर तकरार,

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस पार्टी अभी तक कर्नाटक के सीएम पद के नाम की घोषणा नहीं कर पाई है। चुनाव परिणाम को आए बुधवार को पांचवा दिन है लेकिन आलाकमान इस पर अभी खुलकर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। हालांकि, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 48-72 घंटे के अंदर इस फैसला ले लिया जाएगा।

सिद्धारामैया और डीके शिवकुमार के बीच पद को लेकर तकरार

कर्नाटक में राजनीतिक ड्रामा चुनाव नतीजों के बाद से ही जारी है। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों दिग्गज नेता हैं और CM पद पर उनकी नजर है। इस बीच, एक सर्वोच्च सेनापति का चुनाव करना बहुत कठिन निर्णय हो जाता है। सूत्रों ने कहा कि डीके शिवकुमार ने भी सीएम पद पर कड़ा रुख अख्तियार किया है।

पहला ढाई साल का कार्यकाल मेरा होना चाहिए

कांग्रेस पार्टी के भीतर ढाई साल की व्यवस्था पर चर्चा हुई। इस पर डीके शिवकुमार ने एक शर्त भी रखी। सूत्रों के अनुसार, डीके शिवकुमार ने कहा कि पहला ढाई साल का कार्यकाल मेरा होना चाहिए और दूसरा कार्यकाल सिद्धारमैया का होना चाहिए, भले ही आपसी सहमति हो। मैं यहां हूं। डीके शिवकुमार कहते हैं कि मुझे अपना पहला सेमेस्टर पास करना होगा या वे कुछ भी नहीं सीखेंगे। ऐसे मामलों में भी मैं चुप रहता हूं।

48-72 घंटों में कर्नाटक में हमारा नया कार्यालय होगा

इस तमाम कलह के बीच, कर्नाटक राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन फिलहाल इसे देख रहे हैं। जब भी कांग्रेस कोई फैसला करेगी, हम आपको बताएंगे। अगले 48-72 घंटों में कर्नाटक में सीएम पद जल्द ही तय होगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in