राउस एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति मामले की सुनवाई टाली

जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जैन पर आरोप है कि उन्होंने 2009-10 और 2010-11 में फर्जी कंपनियां बनाई।
 दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन
दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले की सुनवाई टाल दी। स्पेशल जज विकास ढल ने 9 मई को अगली सुनवाई करने का आदेश दिया।

जैन ने अपने खिलाफ केस को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांगी की

आज सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज दूसरी कोर्ट में ट्रांसफर करने की अर्जी पर अगली सुनवाई 4 मई को करेंगे। इसके बाद कोर्ट ने 9 मई तक सुनवाई को टाल दिया। दरअसल सत्येंद्र जैन ने अपने खिलाफ सीबीआई मामले की सुनवाई कर रहे स्पेशल जज विकास ढल की अदालत से इस मामले को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की है।

जैन पर आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप

इससे पहले भी सत्येंद्र जैन के मामले की सुनवाई कर रही स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट से ईडी ने मामले को ट्रांसफर करवाया था। इसके बाद स्पेशल जज विकास ढल की कोर्ट मामले की सुनवाई कर रही थी। सीबीआई ने जैन पर लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया है। इस मामले में सीबीआई जैन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। सीबीआई ने सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन, सहयोगी अजीत जैन, वैभव जैन, सुनील जैन और आयुष जैन के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

जैन पर 54 फर्जी कंपनियों के जरिए काला धन इकट्ठा करने का आरोप

सीबीआई ने यह केस 2017 में दर्ज किया था। जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जैन पर आरोप है कि उन्होंने 2009-10 और 2010-11 में फर्जी कंपनियां बनाई। इन कंपनियों में अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं। सीबीआई के मुताबिक ये कंपनियां कोई व्यवसाय नहीं कर रही थीं। सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने 2010-11 से लेकर 2015-16 के बीच 54 फर्जी कंपनियों के जरिए काला धन के रूप में 16.39 करोड़ रुपया अर्जित किया। जैन के खिलाफ ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया है।

Related Stories

No stories found.