PM मोदी से छह बार मिला हूं, मंच पर इस तरह साथ खड़ा होने से बेहतर कुछ भी नहीं : एंथनी अल्बनीज

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब भारत-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों को कॉमनवेल्थ, क्रिकेट और करी पर आधारित कहा जाता था।
मंच पर इस तरह साथ खड़ा होने से बेहतर कुछ भी नहीं
मंच पर इस तरह साथ खड़ा होने से बेहतर कुछ भी नहीं

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह दिनों की विदेशी यात्रा के अंतिम चरण में हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज से मुलाकात की, साथ ही सिडनी में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी किया। इस दौरान आस्ट्रेलियाई पीएम ने भी अपने संबोधन के दौरान कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है। मैं अपने मित्र प्रधानमंत्री से छह बार मिल चुका हूं, लेकिन इस तरह उनके साथ मंच पर खड़े होने से बेहतर कुछ भी नहीं है।

पीएम मोदी बॉस हैं

ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी ने सिडनी में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आखिरी बार मैंने यहां पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन को देखा था, लेकिन उन्हें इस तरह स्वागत नहीं मिला था, जिस तरह का पीएम मोदी को मिला है..प्रधानमंत्री बॉस हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं मार्च में भारत में था, तो यह अविस्मरणीय क्षणों से भरी एक यात्रा रही। गुजरात में होली मनाना और दिल्ली में महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करना..इन सभी में मुझे ऑस्ट्रेलिया और भारत के लोगों के बीच गहरा संबंध महसूस हुआ।

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के संबंधों पर की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब भारत-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों को कॉमनवेल्थ, क्रिकेट और करी पर आधारित कहा जाता था। उसके बाद कहा जाने लगा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का रिश्ता 3डी यानी डेमोक्रेसी, डायसपोरा, दोस्ती पर आधारित है। कुछ ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंध 3E यानी ऊर्जा, अर्थव्यवस्था और शिक्षा पर आधारित हैं। हो सकता है कि अन्य समय में भी ऐसा हुआ हो। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के ऐतिहासिक संबंधों का दायरा इससे कहीं आगे जाता है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in