PM मोदी के कार्यकाल के 9 साल, अजमेर में जनसभा, निशाने पर अशोक गहलोत

26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी. राजस्थान के अजमेर में पीएम मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जनसभा अजमेर के जयपुर रोड स्थित कायड़ स्थल पर होगी।
मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर पीएम की अजमेर में जनसभा
मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर पीएम की अजमेर में जनसभा

नई दिल्ली/जयपुर, रफ्तार डेस्क। पीएम मोदी एक काम को खत्म करते ही दूसरे मिशन पर लग जाते हैं। दूसरी पार्टियों से पहले ही भारतीय जनता पार्टी की कमान संभाल कर वो मोर्चे पर खड़े होकर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हैं। मौका है केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने का। पीएम इस मौके पर राजस्थान में रहेंगे। बुधवार को पीएम राजस्थान के अजमेर में रहेंगे और वहां पर एक बड़ी जनसभा करेंगे। इसको लेकर भाजपा जोर-शोर से तैयारी में भी जुटी है। इसी सभा से पीएम अपने सरकार के नौ साल पूरे होने पर लोगों को केंद्र की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे साथ ही वहां निशाने पर रहेंगे सीएम अशोक गहलोत।

क्या है पीएम का प्रोग्राम

आइए सबसे पहले जानते हैं क्या है पीएम मोदी का अजमेर का प्रोग्राम जहां पर वो 31 मई को आ रहे हैं। पीएम अजमेर के कायड़ विश्रामस्थली में एक बड़ी जनसभा करेंगे। इस सभा में दो लाख से ज्यादा लोगों के जुटने का दावा भाजपा कर रही है। इसमें 42 विधानसभा क्षेत्र और 8 लोकसभा से लोगों के आने की उम्मीद की जा रही है। यह भी बता दें कि पीएम केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के बाद पहली जनसभा करने के लिए आ रहे हैं।

क्या है कायड़ में तैयारी

पीएम अजमेर के पास में ही कायड़ विश्राम स्थली में विशाल जनसभा करेंगे। इसके लिए तैयारी जोरों पर हैं। यह प्रोग्राम 31 मई यानि बुधवार को होगा। पीएम भारतीय वायुसेना के खास विमान से पहले किशनगढ़ एयरपोर्ट पधारेंगे। इसके बाद सेना के ही हेलीकॉप्टर से पहले पुष्कर जाएंगे। बता दें कि पीएम यहां तीर्थ गुरु पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद जगत पिता ब्रह्मा के मंदिर में दर्शन करने के बाद पीएम कायड़ विश्राम स्थली के नजदीक ही बनाए गए हेलिपैड पर सेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि अभी अधिकृत रूप से पीएम मोदी का कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, लेकिन उनके पुष्कर और अजमेर के प्रोग्राम को लेकर तैयारी की जा रही है। सभा स्थल के आसपास संदिग्ध व्यक्तियों पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश हैं, ताकि सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो। प्रोग्राम स्थल पर पहचान पत्र दिखाने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है।

नौ साल बेमिसाल के 1000 कटआउट से होगा पीएम का स्वागत

पीएम मोदी की जनसभा की तैयारी में जुटे अजमेर नगर निगम के पूर्व मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने मीडिया से बताया कि जनसभा स्थल क्षेत्र में 4000 से भी अधिक बीजेपी के झंडे और 1000 से अधिक कट आउट लगेंगे। केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर एक हजार से भी अधिक फ्लैक्स 'नौ साल बेमिसाल' लगेंगे। इसमें मोदी सरकार के कामकाज और योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जाएगी। जनसभा स्थल पर कुल छह गेट बनाए गए हैं। सभी गेट का नाम महापुरुषों महाराणा प्रताप, झलकारी बाई, वीर दुर्गादास राठौड़, दहारसेन, सम्राट पृथ्वीराज चौहान और शहीद भगत सिंह के नाम से पर दिया जा रहा है।

अब बात पीएम और गहलोत की

पीएम और गहलोत एक दूसरे को अच्छा दोस्त भी बताते हैं हालांकि अपनी राजनीतिक प्रतिद्वंदिता भी समय समय पर दर्शाते रहे हैं। इसके पहले भी जब सीएम ने पीएम के साथ मंच शेयर किया था तब उन्होंने एक दूसरे पर बिना नाम लिए निशाना साधा था। वहीं पीएम ने भी दूसरी रैली में गहलोत पर जमकर निशाना साधा और कहा था कि कैसी सरकार के मुखिया है जो विधायक पर शक करते हैं। इसी बार भी पीएम मोदी अपनी सरकार की तारीफ के साथ साथ सीएम गहलोत को निशाने पर ले सकते हैं। इसको देखते हुए राजनीति के जानकार यह बता रहे हैं कि चुनाव के कारण यहां की फिजां अभी से गर्म हो गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in