Diamond League : PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को दोहा डायमंड लीग में गोल्ड मेडल जीतने पर दी बधाई

Diamond League : ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने चोट से उबरने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए दोहा डायमंड लीग 2023 का खिताब जीत लिया है।
 मणिपुर हिंसा के लिए भारत सरकार उठा रही है जरूरी कदम : केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू
मणिपुर हिंसा के लिए भारत सरकार उठा रही है जरूरी कदम : केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को दोहा डायमंड लीग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- “वर्ष की पहली प्रतियोगिता और पहला स्थान। 88.67 मीटर की वर्ल्ड लीड थ्रो के साथ नीरज चोपड़ा का दोहा डायमंड लीग में शानदार प्रदर्शन। उन्हें बधाई। आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने चोट से उबरने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए दोहा डायमंड लीग 2023 का खिताब जीत लिया है। चोपड़ा का पहला थ्रो 88.67 था जो नए सीजन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका था। नीरज चोपड़ा ने अपने दूसरे आखिरी प्रयास में 84.37 मीटर की दूरी को छुआ। दूसरी ओर, वाडलेज अभी भी अपने पांचवें प्रयास में चोपड़ा की दूरी (88.47 मीटर) को पार नहीं कर सके। एंडरसन पीटर्स अपने पांचवें प्रयास में पिछड़ गए क्योंकि उन्होंने 82.22 मीटर की दूरी दर्ज की। अंत में नीरज ने अपने पहले प्रयास में तय की गई दूरी से जीत हासिल की। हालांकि, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता 90 मीटर के निशान को पार करने से चूक गए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in