मानवाधिकार आयोग ने अतीक-अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या पर मांगी रिपोर्ट

आयोग ने हत्या से जुड़े सभी पहलुओं, समय, स्थान, गिरफ्तारी, हिरासत तथा अन्य कारण सहित सभी बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।
मानवाधिकार आयोग ने अतीक-अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या पर मांगी रिपोर्ट
मानवाधिकार आयोग ने अतीक-अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या पर मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में शनिवार को हुई हत्या पर मिली शिकायतों का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक तथा प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

आयोग ने कई बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट की तलब की

आयोग ने हत्या से जुड़े सभी पहलुओं, समय, स्थान, गिरफ्तारी, हिरासत तथा अन्य कारण सहित सभी बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में शनिवार रात को पुलिस हिरासत में मेडिकल जांच के लिये ले जाते समय मीडियाकर्मी बनकर आए तीन हमलावरों ने माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस दौरान मीडियाकर्मी दोनों से बातचीत का प्रयास कर रहे थे, जिससे पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

मौत से जुड़े सभी पहलुओं पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी

आयोग ने 15 बिन्दुओं पर रिपोर्ट तलब की है। इसमें मौत से जुड़े सभी पहलुओं पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मसलन- मृतक के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत और प्राथमिकी की प्रति। गिरफ्तारी ज्ञापन और निरीक्षण ज्ञापन की प्रति। क्या गिरफ्तारी की सूचना परिवार व रिश्तेदारों को दी गई थी? मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट आदि शामिल है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in