Ram Mandir: घर बैठे यहां देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण, बस करना होगा यह काम

New Delhi: अयोध्या धाम में 22 जनवरी को आयोजित श्रीराम मंदिर के प्रतिष्ठापना समारोह के सुचारू और सफल संचालन के लिए अत्यधिक सावधानी के साथ व्यवस्था की जा रही है।
Ram Mandir
Ram Mandir Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। अयोध्या धाम में 22 जनवरी को आयोजित श्रीराम मंदिर के प्रतिष्ठापना समारोह के सुचारू और सफल संचालन के लिए अत्यधिक सावधानी के साथ व्यवस्था की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निर्धारित अनुष्ठानों के अनुसार 'प्राण प्रतिष्ठा' करेंगे। 8,000 से अधिक अतिथि उस दिन मंदिर में आएंगे। इसके बाद 23 जनवरी से लाखों भक्त आएंगे।

सीधा प्रसारण

श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठापना समारोह के सीधे प्रसारण के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है। दूरदर्शन पूरे कार्यक्रम का डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों पर 4k गुणवत्ता में सीधा प्रसारण करेगा। इसके साथ ही 23 जनवरी को भी दूरदर्शन आरती और जनता के लिए श्रीराम मंदिर खुलने का भी सीधा प्रसारण करेगा।

ऐसे होगा प्रसारण

दूरदर्शन 22 जनवरी को एएनआई और पीटीआई के साथ अयोध्या में कार्यक्रम की क्लीन फीड साझा करेगा। अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों के लिए क्लीन फीड की कुंजी के साथ एक यू-ट्यूब लिंक तैयार किया जा रहा है। यह लिंक संबंधित प्रसारकों के अनुरोध पर उनके साथ साझा किया जाएगा। यू-ट्यूब लिंक प्राप्त करने के लिए घरेलू प्रसारक पत्र सूचना कार्यालय के पास अपना अनुरोध भेज सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय टीवी चैनलों को अपना अनुरोध सीधे प्रसार भारती से करना होगा। यदि क्लीन फीड की आवश्यकता नहीं है, तो चैनलों के पास डीडी न्यूज से पैचिंग का भी विकल्प होगा। पीआईबी अंग्रेजी, हिंदी और राज्य की भारतीय भाषाओं में कार्यक्रम की तस्वीरें और प्रेस विज्ञप्ति जारी करेगा।

यूट्यूब पर भी होगा सीधा प्रसारण

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दूरदर्शन के अलावा आप यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं। 22 जनवरी ही नहीं बल्कि 23 जनवरी की राम लला की विशेष आरती भी डीडी के यूट्यूब चैनल पर दिखाई जाएगी। मुख्य मंदिर परिसर के अलावा दूरदर्शन आपको सरयू घाट के पास राम की पैड़ी कुबेर टीला में जटायु प्रतिमा और अन्य स्थानों से अपने विभिन्न चरणों का लाइव प्रसारण भी करेगा। यूट्यूब पर होने वाला प्रसारण केवल भारत नहीं दूसरे देशों में भी देखा जा सकेगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.