Loksabha Election 2024: भारत मंडपम में आज होगी भाजपा राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक, चुनाव पर बनेगी रणनीति

Delhi News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आज (शनिवार) शुरू होगी।
J.P. Nadda
J.P. Naddaraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आज (शनिवार) शुरू होगी। इसकी पूर्व संध्या (शुक्रवार) पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारत मंडपम में 'मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों' को रेखांकित करती प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उद्घाटन भाषण देंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीयमंत्री रविशंकर प्रसाद पार्टी मुख्यालय में 15 फरवरी को संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बारे में विस्तार से जानकारी दे चुके हैं। प्रसाद के अनुसार, इसमें देशभर के लगभग 11,500 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। प्रतिनिधियों में देशभर से पार्टी के पदाधिकारी, वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक और निर्वाचित महापौर शामिल हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उद्घाटन भाषण देंगे। अगले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के साथ बैठक का समापन होगा।

सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए 543 में से 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है

भाजपा नेता प्रसाद के अनुसार, इससे पहले परिषद की बैठकें साल 2014 और 2019 के आम चुनाव से ठीक पहले आयोजित की गई थीं। भाजपा ने 2014 में लोकसभा में बहुमत हासिल किया और पांच साल बाद उससे भी बड़ी जीत हासिल की। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली दो परिषदों की बैठकों में भी अपने विचार रखे थे और अब उन्होंने पार्टी के लिए 370 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए 543 में से 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है। प्रधानमंत्री के आह्वान को फलीभूत करने के लिए राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है।

भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सर्तक है और इसके लिए अपने कार्यकर्ताओं, विधायकों, मंत्रियों सबको अपने अपने स्तर पर कार्यभार सौंपा गया है। भाजपा इस बार भी केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना चाहती है। इसके लिए काफी प्रयास भी किये जा रहे हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.