Parliament Winter Session: TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का सदन में हंगामा, राज्यसभा में पूरे सत्र के लिए सस्पेंड!

New Delhi: संसद में रक्षा उल्लंघन के खिलाफ विपक्षी नेताओं के नारे लगाने पर हंगामे के बीच राज्यसभा ने कथित कदाचार के लिए TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शेष सत्र के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव अपनाया।
Rajya Sabha
Rajya Sabha Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र के 11वें दिन की बैठक शुरू होने के तुरंत बाद, बुधवार को बड़े सुरक्षा उल्लंघन के खिलाफ विपक्षी नेताओं के नारे लगाने के कारण दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया, जिसमें धुएं के डिब्बे के साथ 2 लोग लोकसभा में प्रवेश कर गए। हंगामे के बीच राज्यसभा ने कथित कदाचार के लिए टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शेष सत्र के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव अपनाया।

'पीएम सदन में आओ, अमित शाह शर्म करो'

दोनों सदनों में नेता 'पीएम सदन में आओ, अमित शाह शर्म करो' के नारे लगा रहे थे। हंगामे के बीच जगदीप धनखड़ ने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को 'सदन छोड़ने' को कहा, अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने कहा कि उन्होंने 'विशेषाधिकार का उल्लंघन' किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने BJP सांसद प्रताप सिम्हा को आरोपियों के लिए पास जारी करने के लिए उनके खिलाफ कार्यवाई की मांग करते हुए एक्स पर पोस्ट किया

गृह मंत्री अमित शाह आज इन बिलों को करेंगे पेश

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पुनर्निर्मित आपराधिक कानून विधेयकों को चर्चा के लिए पेश करने वाले हैं। भारतीय दंड संहिता की जगह लेने के लिए तीन नए आपराधिक कानून विधेयक - भारतीय न्याय संहिता, 2023; दंड प्रक्रिया संहिता के लिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023; और भारतीय साक्ष्य अधिनियम के लिए भारतीय साक्ष्य विधेयक, 2023 मौजूदा कानूनों की जगह लेगा।

ये भी होंगे पारित

शाह केंद्र शासित प्रदेश सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2023 को विचार और पारित करने के लिए राज्यसभा में पेश करने वाले हैं। बुधवार को संसद ने 76 निरर्थक और अप्रचलित कानूनों को निरस्त करने के लिए एक विधेयक पारित किया। सरकार ने कहा कि यह कदम जीवन और व्यवसाय करने में आसानी को बेहतर बनाने के उसके निरंतर प्रयासों का हिस्सा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.