Jharkhand News: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, 2 फरवरी को होगी सुनवाई

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।
Hemant Soren
Hemant Sorenraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मसला सुप्रीम कोर्ट में रखा। दोनों वकीलों ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मामले को मेंशन करते हुए तुरंत सुनवाई की मांग की। उसके बाद कोर्ट ने कल यानी 2 फरवरी को सुनवाई करने का आदेश दिया।

सोरेन को ईडी ने भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था

मेंशनिंग के दौरान सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सोरेन ने ऐसी ही याचिका झारखंड हाई कोर्ट में भी दाखिल की है। इस पर सिब्बल ने कहा कि सोरेन हाई कोर्ट से याचिका वापस ले लेंगे। सोरेन को ईडी ने भूमि घोटाला मामले में कई घंटे की पूछताछ के बाद 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था।

कब क्या हुआ

हेमंत सोरेन ने 20 जनवरी को ईडी द्वारा पूछे गये सवालों को तथ्यों से परे और गलत करार दिया था। साथ ही बजट सत्र की व्यस्तता के बावजूद 31 जनवरी को अपने आवास पर ही बयान दर्ज कराने पर सहमति देते हुए ईडी को ई-मेल भेजा था। अपनी आपत्तियों के साथ ही मुख्यमंत्री ने बयान दर्ज कराने के लिए ईडी को 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास पर बुलाया था। पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास समेत रांची के अन्य हिस्सों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। इसी दिन ईडी के साथ चली कई घंटो की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को हेमंत सोरेन के दिल्ली के आवास शांति निकेतन के अलावा तीन ठिकानों पर सुबह 7 बजे छापेमारी हुई। हेमंत सोरेन इस दौरान मौजुद नहीं थे। वे अचानक लापता हो गए थे, इस दौरान पुलिस ने उनकी BMW कार जब्त कर ली थी। जिसका नम्बर प्लेट हरियाणा HR से है। इस गाड़ी को हेमंत सोरेन का बताया जा रहा है। इस कार को खरीदने का पैसा कहां से आया इस बात का संबंध जमीन घोटाले से जुड़ा है। हेमंत सोरेन के घर से 36 लाख केश बरामद हुआ। मंगलवार दोपहर रांची में सीएम आवास की ओर अपनी कार से जाते हुए दिखे। तब यह स्पष्ट हुआ कि वे अपने राजनैतिक गढ़ झारखंड पहुंच चुके हैं। हेमंत सोरेन की मुसीबत बढ़ती हुई दिख रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.