कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश-दिग्विजय सिंह ने EC पर साधा निशाना, बोले- नोटिस राहुल को ही क्यों?

Rahul Gandhi News: चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अपनी बयानबाजी को लेकर सावधानी बरतने के लिए सलाह दी गयी है।
Jairam Ramesh and Digvjay Singh
Jairam Ramesh and Digvjay Singhraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अपनी बयानबाजी को लेकर सावधानी बरतने के लिए सलाह दी गयी है। चुनाव आयोग ने पीएम मोदी पर की गई बयानबाजी पर दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश और राहुल गांधी के जवाब का गहन विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया है और राहुल गांधी को अपने बयान को लेकर सतर्कता बरतने के लिए कहा है।

उन्होंने चुनाव आयोग की कार्य प्रणाली पर ही सवाल उठा डाला

चुनाव आयोग के एडवाइजरी जारी करने के बाद कांग्रेस EC पर निशाना साधने लगी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद जयराम रमेश ने चुनाव आयोग पर ही सवाल उठाना शुरू कर दिया है। उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि EC प्रधानमंत्री के खिलाफ क्यों नहीं बोलते हैं, गृह मंत्री के लिए कुछ क्यों नहीं बोलते हैं। उन्होंने चुनाव आयोग की कार्य प्रणाली पर ही सवाल उठा डाला और कहा कि ये संस्था जो कि निष्पक्ष के उद्देश्य से बनी है। इस संस्था को हिम्मत दिखानी चाहिए और पीएम मोदी, अमित शाह को भी नोटिस भेजना चाहिए।

चुनाव आयोग भाजपा के बयानों पर चुप हो जाता है

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद दिग्विजय सिंह ने भी चुनाव आयोग पर निशाना साधा है और कहा है कि यह चुनाव आयोग की गलत बात है, जो कि पक्षपात कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी खुलकर कर्नाटक के चुनाव में बजरंग बली के नाम पर वोट मांग रहे थे, मोदी पुलवामा के शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे थे। तो उस समय क्या कर रहा था चुनाव आयोग। चुनाव आयोग भाजपा के बयानों पर चुप हो जाता है।

क्या पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नहीं जाते थे घाटी में?

दोनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कश्मीर दौरे पर निशाना साधा है। इसको लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, क्या पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नहीं जाते थे घाटी में? उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को EVENT MANAGER बताते हुए कहा कि वह हर चीज को इवेंट बना देते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने तो यहां तक कह दिया कि लोगो को धमकी देकर वहां(श्रीनगर) लाया जा रहा है। उन्होंने भाजपा सरकार पर सवाल उठाया कि जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा कब मिलेगा ? चुनाव कब होंगे वहां ?

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.