Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, 43 नामों का हुआ एलान; छिंदवाड़ा से नकुल नाथ

Congress Candidates List 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी कर दी है। पार्टी द्वारा जारी इस सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य कैटेगरी से हैं, जबकि 13 ओबीसी...
Congress Second Candidates List 2024
Congress Second Candidates List 2024Raftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज अपने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी कर दी है। पार्टी द्वारा जारी इस सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य कैटेगरी से हैं, जबकि 13 ओबीसी वर्ग से है और 9 एसटी वर्ग के उम्मीदवार के साथ 1 मुस्लिम वर्ग का उम्मीदवार हैं। पार्टी ने इस सूची में 43 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। इस सूची में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ को टिकट दिया गया है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर टिकट दिया है।

तीन मुख्यमंत्रियों के बेटों को मिला टिकट

कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों के साथ जारी अपने दूसरी सूची में मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के प्रत्याशियों के नाम जारी किये है। पार्टी द्वारा जारी इस लिस्ट में तीन मुख्यमंत्रियों के बेटों को टिकट दी गई है। इसमें मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से वर्तमान सासंद नकुलनाथ को और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से टिकट दिया गया है। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 6 राज्यों से 43 नामों की घोषणा की गई है। इसमें असम से 12 , गुजरात से 7, मध्य प्रदेश से 10, राजस्थान से 10, उत्तराखंड से 3 और दमन द्वीप से 1 उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है।

दूसरी लिस्‍ट में 43 उम्‍मीदवारों के नाम

आपको बता दें इससे पहले 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। जिसमें राहुल गांधी, शशि थरूर सहित 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई थी। इसके साथ आज जारी की गई दूसरी लिस्‍ट में 43 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल है। इसमें चूरु से राहुल कस्वा को बीकानेर से गोविन्दराम मेघवाल, झूंझूनू से ब्रजेंद्र ओला, जोधपुर से कारण सिंह उचियारडा, जालोर-सिरोही से वैभव गहलोत, अलवर से ललित यादव, टोंक-सवाईधोपुर से हरीश चन्द्र मीणा, भरतपुर से संजना जाटव, चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना, उदयपुर से ताराचंद मीणा के नामों की घोषणा की गई. गुजरात के अहमदाबाद से रोहन गुप्ता को टिकट दिया गया है। इसके साथ मध्य प्रदेश में टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सीधी से कमलेश्वर पटेल, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, देवास से राजेंद्र मालवीय को टिकट दिया गया है. इसी तर्ज पर असम के जोरहाट से गौरव गोगोई को कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्‍ट में टिकट दिया गया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.