रेलवे ने जारी किया जॉब कैलेंडर, ग्रुप डी से लेकर एनटीपीसी समेत कई पदों की होगी भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

RRB Railway Calendar 2024: इंडियन रेलवे ने भर्ती बोर्ड बोर्ड परीक्षाओं की ओर से अपना वार्षिक कैलेंडर 2024 जारी कर दिया है। कैलेंडर वर्ष में ग्रुप डी से लेकर एनटीपीसी समेत कई पदों की परीक्षाएं होंगी।
Annual Calendar released by Railway Recruitment Board
Annual Calendar released by Railway Recruitment BoardSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। RRB Railway Calendar Released 2024 : रेलवे की नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल आरआरबी यानी रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपना वार्षिक कैलेंडर 2024 जारी कर दिया है। जारी किए गए वार्षिक कैलेंडर में पहली भारती जनवरी से मार्च तक लोको पायलट की होगी। वहीं अप्रैल से मध्य के दौरान बोर्ड टेक्नीशियन की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा। आपको बता दें रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी से लेकर एनटीपीसी समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा।

कब कब होंगी भर्ती?

रेलवे एग्जाम कैलेंडर 2024 में रेलवे की विभिन्न भर्तियां जैसे जूनियर इंजीनियर, एलएलपी, टेक्नीशियन, नॉन टेक्नीशियन पैरामेडिकल सहित यूनिक टेक्नीशियन पदों पर भर्ती की जायेंगी। आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड जुलाई सितंबर से नॉन टेक्नीशियन पॉपुलर श्रेणी एनटीपीसी ग्रेजुएट लेवल 4,5,6 तो वही नॉन पॉपुलर टेक्निकल एनटीपीसी अंडरग्रैजुएट लेवल दो-तीन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके अलावा अक्टूबर दिसंबर में रेलवे लेवल 1 मिनिस्ट्रियल और आइसोलेड की भर्तियां निकाली जाएंगी।

रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस से बात करते हुए युवाओं को देखते हुए रेलवे का वार्षिक कैलेंडर जारी करना बहुत जरूरी था। यह कैलेंडर उन युवाओं के लिए जारी किया गया है। जो रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं। अथवा जो रेलवे परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। रेलवे नौकरी की अधिसूचना साल में चार बार जारी की जाएगी। जहां अलग-अलग कैटेगरी की भर्तियां की जाएगी। अश्विनी वैष्णव ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में लगभग 5 लाख रेलवे कर्मचारियों की भर्ती की है। अगर कोई व्यक्ति एक बार में सफल नहीं होता तो उसे दोबारा चांस दिया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.