Delhi News: राहुल गांधी, 14 जनवरी से 'मणिपुर से मुंबई' भारत न्याय यात्रा करेंगे शुरू; जानें क्या है पूरा प्लान

New Delhi News: अपनी पिछली भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से एक समान आउटरीच कार्यक्रम शुरू करेंगे।
Rahul Gandhi
Rahul GandhiRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अपनी पिछली भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से एक समान आउटरीच कार्यक्रम शुरू करेंगे। कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने आज घोषणा की कि गांधी 14 जनवरी से यात्रा शुरू करेंगे, जिसका समापन 20 मार्च को मुंबई में होगा।

मणिपुर से मुंबई तक होगी यात्रा

''21 दिसंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने सर्वसम्मति से राय दी कि राहुल गांधी को पूर्व से पश्चिम तक यात्रा शुरू करनी चाहिए। राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी की इच्छाओं को पूरा करने पर भी सहमति जताई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने 'भारत न्याय यात्रा' निकालने का फैसला किया है। 14 जनवरी से 20 मार्च तक, मणिपुर से मुंबई तक, “वेणुगोपाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

14 राज्यों और 85 जिलों से गुजरेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि 65 दिनों की यात्रा के दौरान गांधी 14 राज्यों और 85 जिलों से गुजरते हुए 6,200 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इन राज्यों में मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं। उन्होंने कहा, "इस यात्रा में राहुल गांधी युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर मौजूद लोगों से बातचीत करने वाले हैं।"

गांधी ने कहा कि पार्टी जो चाहेगी वह वही करेंगे

हालाँकि, भारत जोड़ो यात्रा के विपरीत, नवीनतम आउटरीच कार्यक्रम बस में चलाया जाएगा। वेणुगोपाल ने कहा, "बस यात्रा रास्ते में लोगों को अधिकतम पहुंच प्रदान करती है।" उन्होंने कहा कि यात्रा में "समय-समय पर थोड़ी दूरी तक पैदल चलना" शामिल होगा। गांधी ने पिछले साल 6 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू होकर 150 दिनों में 4500 किमी की भारत जोड़ो यात्रा की थी। कांग्रेस पार्टी के नेता गांधी से एक और यात्रा शुरू करने का अनुरोध कर रहे थे। 21 दिसंबर को पिछली सीडब्ल्यूसी में कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से गांधी से एक और यात्रा निकालने का आग्रह किया था। बैठक में गांधी ने कहा कि पार्टी जो चाहेगी वह वही करेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.