Lawyers Conference: PM आज अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन, मुख्य न्यायाधीश होंगे मुख्य अतिथि

International Lawyers Conference: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को विज्ञान भवन में बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) द्वारा आयोजित दो दिवसीय 'अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन 2023' का उद्घाटन करेंगे।
pm modi
pm modi

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को विज्ञान भवन में बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) द्वारा आयोजित दो दिवसीय 'अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन 2023' का उद्घाटन करेंगे। देश में पहली बार आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में उभरते कानूनी रुझान, सीमा पार मुकदमेबाजी में चुनौतियां, कानूनी प्रौद्योगिकी और पर्यावरण कानून आदि विषयों पर चर्चा होगी।

PM अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन 2023 का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 सितंबर को सुबह 10 बजे विज्ञान भवन में 'अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन 2023' का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनसमूह को संबोधित भी करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन 2023 का आयोजन

बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा 23-24 सितंबर को 'न्याय वितरण प्रणाली में उभरती चुनौतियां' विषय पर अंतरराष्ट्रीय वकील सम्मेलन 2023 का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्देश्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के विभिन्न कानूनी विषयों पर सार्थक संवाद और चर्चा के लिए एक मंच के रूप में कार्य करना, विचारों और अनुभवों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना और कानूनी मुद्दों पर अंतरराष्ट्रीय सहयोग और समझ को मजबूत करना है।

मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ होंगे मुख्य अतिथि

उद्घाटन समारोह में भारत के मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ मुख्य अतिथि होंगे जबकि केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमण और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सम्मानित अतिथि होंगे। कार्यक्रम में प्रतिष्ठित न्यायाधीशों, कानूनी पेशेवरों और वैश्विक कानूनी बिरादरी के नेताओं की भागीदारी देखी जाएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.