हर गांव, हर बच्चे तक डिजिटल शिक्षा पहुचाएंगे पीएम मोदी, बिल गेट्स के साथ मुलाकात में कही यह बात

PM Modi and Bill Gates: जब दुनिया को कोरोना की वैक्सीन अपने लोगो को देने में संघर्ष करना पड़ रहा था तो भारत अपने लोगो को CoWin एप के जरिये वैक्सीन पंहुचा रहा था।
Bill Gates and Narendra Modi
Bill Gates and Narendra Modiraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स की मुलाकात ने देश के लोगो को एक अच्छा संदेश दिया है। बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक हैं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी AI के महत्व और उपयोग, कोरोना वैक्सीनेशन, जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य, शिक्षा, टेक्नोलॉजी आदि मुद्दों पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में भारत के CoWin एप के माध्यम से लोगो को वैक्सीन पहुंचाने के कार्य की सराहना की। पीएम ने कहा कि जब दुनिया को कोरोना की वैक्सीन अपने लोगो को देने में संघर्ष करना पड़ रहा था तो भारत अपने लोगो को CoWin एप के जरिये वैक्सीन पंहुचा रहा था।

मोदी ने बिल गेट्स के साथ भारत में AI तकनीक के प्रयोग की चर्चा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स के साथ भारत में AI तकनीक के प्रयोग की चर्चा की। पीएम मोदी ने AI तकनीक को देश के बच्चो से जोड़ते हुए कहा कि हमारे देश का बच्चा काफी एडवांस है। वह पैदा होते ही आई और एआई बोलने लगता है। बता दें कि यहां मोदी का आई का मतलब मां से है। देश में कई जगहों में आई मां को कहते हैं। प्रधानमंत्री ने बिल गेट्स को बताया कि AI से भाषा संबंधी दिक्कते दूर हो जाती हैं। मोदी ने बताया कि काशी में तमिल कार्यक्रम के दौरान उन्होंने तमिल भाषी लोगो के साथ बात करने के लिए AI का प्रयोग किया था। पीएम ने बताया कि उन्होंने हिंदी में बात की और AI के माध्यम से तमिलनाडु के लोगो को तमिल में उस बात को पहुंचाया गया।

भारत सरकार का लक्ष्य हर गांव तक, हर बच्चे तक डिजिटल शिक्षा पहुंचाना है

वहीं बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री से बातचीत करते हुए कहा कि भारत केवल टेक्नोलॉजी का ही प्रयोग नहीं कर रहा है बल्कि सही दिशा में आगे भी बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स को जानकारी दी कि भारत सरकार का लक्ष्य हर गांव तक, हर बच्चे तक डिजिटल शिक्षा पहुंचाना है। पीएम ने बताया कि वह भारत में डिजिटल विभाजन नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि डिजिटल बुनियादी ढांचे को हर गांव तक ले जायेंगे। प्रधानमंत्री ने बिल गेट्स को अपने भविष्य के लक्ष्य के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वह भारत की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना चाहते हैं। देश के कृषि क्षेत्र को आधुनिक स्तर तक ले जाना चाहते हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.