Modi Meet Indian Gamers: भारतीय गेमर्स से मिले PM मोदी, बोले- मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं, देखिए वीडियो

Narendra Modi-Indian Gamers Meet: सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार सात गेमर्स ने मोदी से मुलाकात की और प्रधानमंत्री ने कुछ खेलों में हाथ भी आजमाया।
Modi Meet Indian Gamers
Modi Meet Indian GamersRaftaar

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय गेमिंग समुदाय के कुछ जाने-माने लोगों से मुलाकात की और गेमिंग के भविष्य के बारे में बात की। उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि गेमिंग उद्योग किस दिशा में जा रहा है और यह कैसे आगे बढ़ सकता है।

सात गेमर्स ने की पीएम मोदी से मुलाकात

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार सात गेमर्स ने मोदी से मुलाकात की और प्रधानमंत्री ने कुछ खेलों में हाथ भी आजमाया। मोदी से मिलने वाले सात टॉप गेमर्स में अनिमेष अग्रवाल, नमन माथुर, मिथिलेश पाटनकर, पायल धारे, तीर्थ मेहता, गणेश गंगाधर और अंशु बिष्ट शामिल थे।

मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने इस दौरान दिलचस्प बातें की। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में बताया कि वह अपने बाल को कलर करके सफेद करते हैं ताकि वह भी मैच्योर दिखें। इस पर बातचीत में शामिल लोग भी मुस्कुरा उठे।

गेमर्स से बातचीत करते हुए नज़र आए पीएम मोदी

वीडियो में प्रधानमंत्री गेमर्स से बातचीत करते हुए नज़र आ रहे हैं और उन्होंने बताया कि कैसे गेमिंग इंडस्ट्री केंद्र में आ रही है। एक गेमर ने बताया कि कैसे भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित खेलों में वृद्धि हुई है जबकि दूसरे ने बताया कि कैसे सरकार ने उनकी रचनात्मकता को पहचानना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री ने गेमर्स से सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि क्या गेमर्स को गेमिंग को जुए के बराबर मानने की दुविधा का सामना करना पड़ता है। एक गेमर ने जवाब दिया कि अब समय आ गया है कि असली पैसे वाले खेलों और कौशल आधारित खेलों के बीच स्पष्ट अंतर किया जाए। वीडियो में एक गेमर से यह भी पूछा गया कि क्या गेमिंग एक लत हो सकती है या नहीं।

अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर कई तरह के गेम खेलते दिखे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री ने एक गेमर से यह भी पूछा कि क्या अधिक लड़कियों को गेमिंग उद्योग का हिस्सा बनना चाहिए और क्या उन्हें इस क्षेत्र में अधिक रुचि लेनी चाहिए। बातचीत के बाद प्रधानमंत्री को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर कई तरह के गेम खेलने का प्रयास करते देखा गया। उन्होंने वीआर-आधारित गेम, मोबाइल गेम के साथ-साथ पीसी/कंसोल गेम भी खेले।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.